लखनऊ [यश दीक्षित]। जाह्नवी कपूर स्टारर फिल्म गुंजन सक्सेना: द कारगिल गर्ल 12 अगस्त को ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज हो रही है। फिल्म की कहानी कारगिल गर्ल के नाम से मशहूर शौर्य चक्र विजेता फ्लाइट लेफ्टिनेंट गुंजन सक्सेना के जीवन पर आधारित है। फिल्म के कुछ हिस्से की शूटिंग लखनऊ की लोकेशन पर भी की गई, जिसमें जान्हवी के साथ शहर के कई कलाकार नजर आएंगे। पेश है फिल्म में काम कर रहे शहर के कलाकारों से बातचीत के कुछ अंश-

को पायलट बने हैं आशीष

अभिनेता आशीष भट्ट ने बताया कि मैं फिल्म में पायलट वीरेंद्र राणा वीरू के किरदार में नजर आऊंगा, जो कि गुंजन के सीनियर को पायलट हैं। सीनियर होने के नाते मुझे कई जिम्मेदारियां दी जाती हैं।

दोस्त के किरदार में दिखेंगी आकांक्षा

आकांक्षा ने बताया कि मैं गुंजन की दोस्त जया के रोल में दिखाई दूंगी। हमारी मुलाकात एसएसबी के एग्जाम के दौरान होती है। हम लोग साथ में इंटरव्यू देते हैं और हमारे बैच में सिर्फ गुंजन का ही चयन होता है।

गुंजन का इंटरव्यू करेंगे कपिल 

कई फिल्मों में नजर आ चुके एक्टर कपिल तिलहरी फिल्म में एसएसबी अमित मिश्रा के रोल में हैं। वो बताते हैं कि फिल्म में ऑडिशन के समय सबसे पहले मेरा ही सिलेक्शन हुआ था। मैं फिल्म में गुंजन का इंटरव्यू लेता हुआ दिखाई दूंगा।

150 पासआउट एनसीसी कैडेट्स की टीम खोजी

लोकल डायरेक्टर मोहम्मद सैफ और प्रियंका ने बताया कि हमने करीब 150 पासआउट पुरुष और महिला एनसीसी कैडेट्स की टीम खोजी थी, जिन्हें परेड आती थी। इसके बाद हमने सबको दस दिन की वर्कशॉप दी और उसके बाद पूरे अनुशासन के साथ शूटिंग की गई। लाइन प्रोड्यूसर डिक्की भाई हैं और कास्टिंग डायरेक्टर मलंग हैं।

इन लोकेशन पर हुई शूटिंग

फिल्म की शूटिंग अप्रैल 2019 में शुरू हुई थी। लगभग 45 दिनों के शेड्यूल में निरालानगर, सैनिक स्कूल, लामार्ट्स में फिल्म में कई सीन शूट किए गए हैं। निरालानगर के ही एक घर को गुंजन के घर के रूप में दिखाया गया है।

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस