Move to Jagran APP

GST Evasion in Lucknow: जीएसटी की एसआइबी टीम ने चारबाग में पकड़ी दो टन सुपाड़ी और 89 पैकेट पान मसाला, 10 लाख की टैक्‍स चोरी

जीएसटी की एसआईबी (स्पेशल इंवेस्टीगेशन ब्रांच) टीम ने चारबाग रेलवे स्टेशन ने बीते भोर में करीब दो टन सुपाड़ी और 89 पैकेट पान मसाला पकड़ा है। दिनभर चली जांच के बाद बिल्टी से बुक करा माल पार कराने का खेल एसआईबी टीम की नजर में आ गया।

By Rafiya NazEdited By: Published: Thu, 02 Sep 2021 10:33 AM (IST)Updated: Thu, 02 Sep 2021 04:58 PM (IST)
GST Evasion in Lucknow: जीएसटी की एसआइबी टीम ने चारबाग में पकड़ी दो टन सुपाड़ी और 89 पैकेट पान मसाला, 10 लाख की टैक्‍स चोरी
लखनऊ के चाराबाग रेलवे स्‍टेशन पर दो टन की सुपाड़ी और पान मसाला जब्‍त।

लखनऊ, जागरण संवाददाता। सड़क मार्गों पर लगातार चल रहे अभियान के बाद अब सुपाड़ी और पान मसाला कारोबारियों ने रेलवे का रुख किया है। सड़क मार्ग पर बढ़ता दबाव देख टैक्स चोरी करने की नियत से रेलवे द्वारा माल बुक करा भिजवाया जा रहा है। जीएसटी की एसआईबी (स्पेशल इंवेस्टीगेशन ब्रांच) टीम ने चारबाग रेलवे स्टेशन ने बीते भोर में करीब दो टन सुपाड़ी और 89 पैकेट पान मसाला पकड़ा है। दिनभर चली जांच के बाद बिल्टी से बुक करा माल पार कराने का खेल एसआईबी टीम की नजर में आ गया और बड़ी खेप बरामद की गई। इसकी कीमत करीब 15 लाख रुपये से अधिक बताई जा रही है।

loksabha election banner

सीएम के निर्देश पर चलाये जा रहे अभियान के तहत चारबाग से बडा मामला पकड़ में आते ही प्रवर्तन टीम हरकत में आ गईं। अरसे बाद रेलवे से बुक कराकर माल आपूर्ति कराने का खेल फिर से सामने आया है। एडिशनल कमिश्नर ग्रेड-2 भूपेंद्र शुक्ला के निर्देश पर एसआईबी टीम के सहायक कमिश्नर कपिल देव तिवारी और प्रशांत मणि ने भोर में चारबाग स्टेशन रेलवे स्टेशन पर छापा मारा। छापे के दौरान बिल्न्टी से माल बुक कराने का खेल सामने आया। करापवंचन के इस मामले की जांच की गई। जानकारी मिली कि सुपाड़ी पश्चिम बंगाल और पान मसाला पंजाब के लिए बुक कराया गया है। इसे रास्ते में ही कहीं उतारा जाना था लेकिन अचानक एसआईबी टीम के हत्थे चढ़ गया। एडिशनल कमिश्नर श्री शुक्ला ने बताया कि पड़ताल के बाद माल को जब्त कर लिया गया है। तकरीबन दस लाख रुपए की कर अदायगी बन रही है। इसे जल्द ही जमा करा लिया जाएगा।

त्योहारी सीजन से पहले टैक्स चाेरी करने वालों पर सतर्क हुई एजेंसियां: एडिशनल कमिश्नर ने बताया कि रेलवे में अरसे बाद यह बुकिंग करा माल पार कराने का खेल फिर से सामने आया है। सड़क मार्ग पर लगातार बरती जा रही सख्ती को देखते हुए इस बार फिर से रेलवे का रूट चुना गया। लेकिन पकड़ में आ गया। सचल दल इकाईयों को सतर्क कर दिया गया है। बीती 12 फरवरी को ज्वाइंट कमिश्नर अजय वर्मा की टीम ने भारी मात्रा में रेडीमेड गारमेंट्स की बड़ी खेप पकड़ी थी। चार दलों ने एक साथ छापा मारा था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.