Move to Jagran APP

यूपी सरकार ने पलटा फैसलाः टोल प्लाजा पर अब 'माननीयों की अलग लाइन नहीं

लोक निर्माण विभाग के प्रमुख सचिव सदाकांत ने सोमवार को स्पष्ट किया कि टोल प्लाजा पर सबके लिए समान व्यवस्था होगी। 'माननीयों के लिए अलग से लेन अब नहीं बनाई जाएगी।

By Ashish MishraEdited By: Published: Mon, 24 Jul 2017 07:56 PM (IST)Updated: Tue, 25 Jul 2017 08:08 AM (IST)
यूपी सरकार ने पलटा फैसलाः टोल प्लाजा पर अब 'माननीयों की अलग लाइन नहीं
यूपी सरकार ने पलटा फैसलाः टोल प्लाजा पर अब 'माननीयों की अलग लाइन नहीं

लखनऊ (जेएनएन)। प्रदेश की सड़कों पर स्थित टोल प्लाजा में सांसदों और विधायकों के वाहनों के लिए अलग से लेन बनाने का आदेश महज दस दिनों में ही वापस ले लिया गया। लोक निर्माण विभाग के प्रमुख सचिव सदाकांत ने सोमवार को स्पष्ट किया कि टोल प्लाजा पर सबके लिए समान व्यवस्था होगी। 'माननीयों के लिए अलग से लेन अब नहीं बनाई जाएगी।

loksabha election banner


गौरतलब है कि सांसदों और विधायकों के वाहनों को टोल प्लाजा पर टैक्स से छूट प्रदान की गई है। दि नेशनल हाईवेज फी (डिटरमिनेशन आफ रेट्स एंड कलेक्शन) रूल्स-2008 में इसके लिए प्रावधान किया गया है। इसके हवाले से ही गत 13 जुलाई को प्रमुख सचिव सदाकांत ने आदेश जारी किया था कि जिन टोल प्लाजा पर अधिक भीड़ रहती है, वहां उनके लिए अलग से लेन बनाई जाए। जिलाधिकारियों को यह सुनिश्चित करने की जिम्मेदारी दी गई थी कि वे सांसदों-विधायकों से सामान्य शिष्टाचार का पालन कराएं।


सोमवार को जारी आदेश में सदाकांत ने कहा है कि लेन के निर्माण को लेकर पैदा हुए भ्रम को देखते हुए यह आदेश वापस लिया गया है। माननीयों और जन सामान्य के वाहनों के आवागमन हेतु टोल प्लाजा पर सभी सुविधाएं एक समान उपलब्ध रहेंगी। इस संबंध में संशोधित शासनादेश सभी मंडलायुक्तों, जिलाधिकारियों और प्रमुख अभियंता (विकास) एवं विभागाध्यक्ष लोक निर्माण विभाग तथा रीजनल आफिसर एनएचएआइ को भेजा गया है।
 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.