लखनऊ, जेएनएन। Coronavirus Lucknow News Update: शहर में होटल में कोरोना मरीजों के इलाज के लिए खाका खींच लिया गया है। कमरों का शुल्क भी तय हो गया है। मगर, अभी होटल में मरीज भर्ती नहीं किए जा सकेंगे। इसके लिए पहले शासन से मंजूरी लेनी होगी।
 
शहर में कोरोना के मरीज बढ़ रहे हैं। छोटे बच्चों से लेकर पति-पत्नी बीमार हो रहे हैं। इन मरीजों में वायरस तो है, मगर कोई दिक्कत नहीं है। एसिमटे मेटिक मरीज होने के बावजूद उन्हें अलग-अलग अस्पताल, वार्ड में भर्ती होना पड़ता है। ऐसे मरीज परिवार के सदस्यों को लेकर तनाव में रहते हैं। ऐसे में स्वास्थ्य विभाग ने इलाज का पैटर्न बदलने का फैसला किया है। शहर के कई होटल को कोविड केयर सेंटर में तब्दील करने का फैसला किया है। सीएमओ डॉ. नरेंद्र अग्रवाल के मुताबिक, न्यूनतम 50 कमरों का होटल कोविड केयर सेंटर बनाया जाएगा। 
 
वहीं, प्राथमिकता सौ बेड रूम वाले होटल्स को दिया जाएगा। इन होटल में एक बेड रूम वाले कक्ष का दो हजार व दो बेड रूम वाले कक्ष का 2400 रुपये शुल्क देना होगा। यह शुल्क होटल के चेक इन, चेक आउट के आधार पर होटल में पेड करना होगा। पूर्व में 46 होटल को क्वारंटाइन सेंटर बनाया गया था। वहीं, होटल में मरीजों की भर्ती शासन से मंजूरी मिलने के बाद ही होगी।

 

Posted By: Divyansh Rastogi

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस