Move to Jagran APP

रायबरेली में बैरियर को तोड़ता हुआ पटरी से नीचे उतरा मालगाड़ी का ब्रेक वैन, मची अफरा-तफरी

रायबरेली में रविवार सुबह करीब साढे पांच बजे कुंदनगंज रेलवे स्टेशन के यार्ड के पास एक मालगाड़ी का ब्रेक वैन शंटिंग के समय डिरेल होकर पटरी से नीचे उतर गया। इससे अफरा-तफरी मच गई। सूचना मिलते ही अधिकारी मौके पर पहुंच गए।

By Rafiya NazEdited By: Published: Sun, 28 Feb 2021 02:33 PM (IST)Updated: Sun, 28 Feb 2021 02:33 PM (IST)
रायबरेली में बैरियर को तोड़ता हुआ पटरी से नीचे उतरा मालगाड़ी का ब्रेक वैन, मची अफरा-तफरी
रायबरेली में रविवार सुबह कुंदनगंज रेलवे स्टेशन के यार्ड के पास एक मालगाड़ी डीरेल हो गई।

रायबरेली, जेएनएन। रायबरेली में रविवार सुबह करीब साढे पांच बजे कुंदनगंज रेलवे स्टेशन के यार्ड के पास एक मालगाड़ी का ब्रेक वैन शंटिंग के समय डिरेल होकर पटरी से नीचे उतर गया। इससे अफरा-तफरी मच गई। सूचना मिलते ही अधिकारी मौके पर पहुंच गए।  काफी मशक्कत के बाद क्रेन की मदद से उसे वापस पटरी पर चढ़ाया गया। लगभग ग्यारह बजे तक डिब्बे को पटरी पर लाने का काम चला। राहत की बात ये रही कि लूप लाइन पर डीरेल होने के चलते आवागमन प्रभावित नहीं हुआ है।

prime article banner

रविवार तड़के सुबह लगभग 5:30 बजे एक क्लिंकर से लदी मालगाड़ी को रिलायंस फैक्ट्री उतारने के लिए जाना था। कुंदन रेलवे स्टेशन पर यार्ड के पास स्थित लूप लाइन पर शंटिंग के दौरान मालगाड़ी का ब्रेक वैन बैरियर को तोड़ता हुआ नीचे उतर गया। झटके लगने पर गार्ड ने चालक को सूचना दी। सूचना मिलते ही चालक ने स्थिति को संभाल लिया। उच्चाधिकारियों ने सूचना पर पहुंचकर क्रेन की मदद से उतरे हुए डिब्बे को वापस पटरी पर चढ़ावाया। लूप लाइन पर डिब्बे के उतरने के चलते ट्रेनों का आवागमन प्रभावित नहीं हुआ है । लगभग 11:40 बजे तक लाइन पर डिब्बे को वापस लाने का काम चलता रहा। वहीं पटरी को दुरुस्त करने का काम उच्चाधिकारियों के निगरानी में चल रहा है।

क्‍या कहते हैं जिम्‍मेदार 

आरपीएफ चौकी इंचार्ज सुरेश चंद्र तिवारी ने बताया कि रविवार तड़के सुबह 5:30 बजे के करीब की है। मालगाड़ी का ब्रेक वैन पटरी से उतर गया था । लूप लाइन पर डिब्बा उतरने के चलते आवागमन प्रभावित नहीं हुआ है । पटरी को दुरुस्त करने का काम किया जा रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.