Railway News: लखनऊ, जागरण संवाददाता। नवरात्र पर माता वैष्णो देवी के दर्शन करने जाने वाले यात्रियों को वेटिंग लिस्ट से राहत मिलेगी। रेलवे जम्मूतवी की ओर जाने वाली ट्रेनों में अतिरिक्त बोगियां लगाएगा। इससे वेटिंग लिस्ट के यात्रियों को कंफर्म सीटें मिलेंगी। इतना ही नहीं दीपावली और अन्य त्योहारों को देखते हुए कई और रूटों की ट्रेनों में रेलवे अतिरिक्त बोगियां लगाएगा। 

नवरात्र 26 सितंबर से पांच अक्टूबर तक है। ऐसे में माता वैष्णो देवी के दर्शन को जाने के लिए बेगमपुरा एक्सप्रेस, अमरनाथ एक्सप्रेस, हिमगिरी एक्सप्रेस, कोलकाता-जम्मूतवी एक्सप्रेस जैसी ट्रेनों की स्लीपर और एसी क्लास में लंबी वेटिंग चल रही है। रेलवे वाराणसी-जम्मूतवी बेगमपुरा एक्सप्रेस में 26 सितंबर से 10 नवंबर तक एसी थर्ड और स्लीपर क्लास की एक-एक अतिरिक्त बोगी लगाएगा।

इसी तरह जम्मूतवी-वाराणसी बेगमपुरा एक्सप्रेस में 27 सितंबर से 11 नवंबर तक एसी थर्ड और स्लीपर क्लास की एक-एक अतिरिक्त बोगी लगायी जाएगी। नवरात्र के बाद नवंबर में भी कई ट्रेनों में वेटिंग हो गई है। इसे देखते हुए रेलवे श्री माता वैष्णोदेवी धाम कटड़ा-गाजीपुर एक्सप्रेस में तीन से 10 नंवबर तक और गाजीपुर- श्री माता वैष्णो देवी कटड़ा एक्सप्रेस में चार से 11 नवंबर तक स्लीपर क्लास की दो अतिरिक्त बोगियां लगेंगी।

इन ट्रेनों में अतिरिक्त बोगी देंगी राहतः बरेली-प्रयागराज संगम एक्सप्रेस में 30 सितंबर से 13 नवंबर तक , सुहेलदेव एक्सप्रेस में 24 अक्टूबर से 12 नवंबर तक , लखनऊ चंडीगढ़ सुपरफास्ट में 26 सितंबर से 13 नवंबर तक, वाराणसी-बरेली एक्सप्रेस में 10 अक्टूबर से 11 नवंबर तक स्लीपर की एक, लखनऊ प्रयागराज इंटरसिटी में 10 अक्टूबर से 11 नवंबर तक जनरल की तीन, आनंद विहार-नाहरलागून सुपरफास्ट में 13 अक्टूबर से 12 नवंबर तक एसी थर्ड की दो, सरयू यमुना एक्सप्रेस में 26 सितंबर से 11 नवंबर तक और शहीद एक्सप्रेस में 27 सितंबर से 12 नवंबर तक स्लीपर की दो अतिरिक्त बोगियां लगेंगी।

Edited By: Vikas Mishra