बाराबंकी, संवादसूत्र। बहराइच हाईवे पर घाघराघाट के निकट सोमवार की दोपहर करीब दो बजे एक बस को ओवरटेक करने में रोडवेज बस खाई में पलट गई। इसमें दो की मौत हो गई, जबकि 26 घायल हो गए। इसमें 16 को जिला अस्पताल रेफर किया गया है, जबकि दस का रामनगर सीएचसी पर इलाज चल रहा है। बस बलरामपुर से लखनऊ जा रही थी, जिसमें करीब 50 यात्री सवार होने की बात कही जा रही है। घटना के बाद चालक-परिचालक मौके से भाग गए। एएसपी पूर्णेंदु सिंह ने मौके पर पहुंचकर घायलाें को उपचार के लिए भेजवाया है। घायलों में गोंडा, बलरामपुर, सीतापुर, बहराइच, बांदा और श्रावस्ती आदि जिले के यात्री शामिल हैं। वहीं, दूसरी रोडवेज बस के चालक को मामूली चोट आई है।

इनकी हुई मौत : रामनगर कोतवाली के घाघराघाट के पास हुए हादसे में दो लोगों की मौत हुई है। इसमें सीतापुर के सदरपुर थाना के पिपराखुर्द के श्यामलाल के 36 वर्षीय पुत्र नरेंद्र और बलरामपुर के बालापुर थाना के मोझनी के 50 वर्षीय बृजेश कुमार त्रिपाठी शामिल हैं।

इनको किया गया रेफर : सीतापुर के बदौरा के बिट्टू (33) और शुचि (36), श्रावस्ती के लाल बोझी गोरा के अंबिका प्रसाद की पत्नी उसमा देवी (40), पुत्र रवि (8) व पुत्री नीता देवी (19), लाल बोझी कटरा के गिरीश कुमार (25), गोंडा जिले के बलपुर करनैलगंज के प्रदीप कुमार दुबे (42), कटरा बाजार के रितेश कुमार (30), उनकी पत्नी ज्योति (26), करनैलगंज के बटौरा निवासी राम प्रसाद (50), विजय (36), पटेलनगर के विनोद कुमार (60), बदलपुर बेलसर की प्रीती तिवारी (35) और इटियाथोक के महावीर (30), कोतवाली नगर की विनाेद कुमारी (65) और बांदा के कोतवाली नगर के कृष्ण विजय (42) शामिल हैं। प्रीति और प्रदीप को लखनऊ रेफर किया गया है।

रामनगर सीएचसी में भर्ती घायल : गोंडा के बजरंगी का पुत्र आयुष (14), बलरामपुर के तुलसीपुर थाना के चारेहतिया के रामदास (36), बांदा जिले के स्वराज कालोनी के केडी सिंह, बहराइच के कैसरगंज अकबरपुर खुर्द के रहने वाले विक्रम बहादुर सिंह की पत्नी राजकुमारी सिंह (60) और पुत्र महेंद्र सिंह (36), सीतापुर के सिधौली के अमन गुप्ता (27), उनकी पत्नी श्वेता (23), पुत्र बासू (2), बदौरा गांव के बिट्टू के पुत्र नंदू (3) और पुत्री राशि (5) शामिल हैं, जबकि बिट्टू को जिला अस्पताल रेफर किया गया है।

पहुंचे अधिकारी, शुरू हुआ रेस्क्यू : सूचना पर सबसे पहले पुलिस पहुंची और बस को क्रेन से सीधा कराया। इसके बाद बस में फंसे यात्रियों को निकालकर सीएचसी भेजने का काम शुरू किया। हादसे की सूचना पर एआरएम आरएस वर्मा और एआरटीओ प्रवर्तन राहुल श्रीवास्तव भी मौके पर पहुंचे।

Edited By: Anurag Gupta