Move to Jagran APP

बाराबंकी में न‍िर्वस्‍त्र म‍िला युवती का शव, प‍िता की श‍िकायत पर दुष्‍कर्म और हत्‍या का मुकदमा

कोठी क्षेत्र की मानसिक मंद‍ित युवती का शव जैदपुर के बीबीपुर गांव में स्थित एक सरसों खेत में नग्न अवस्था में पाया गया था। मुंह और गुप्तांग से रक्त स्राव की बात कही जा रही है वहीं उसका गला दुपट्टे से कसा गया था।

By Anurag GuptaEdited By: Published: Mon, 18 Jan 2021 04:02 PM (IST)Updated: Tue, 19 Jan 2021 07:04 AM (IST)
बाराबंकी में न‍िर्वस्‍त्र म‍िला युवती का शव, प‍िता की श‍िकायत पर दुष्‍कर्म और हत्‍या का मुकदमा
आईजी अयोध्या ने लिया घटना स्थल का जायजा, परिवारजन से की बात।

बाराबंकी, जेएनएन। लापता युवती का शव मिलने के प्रकरण में पुलिस ने दुष्कर्म व हत्या का मुकदमा दर्ज किया है। रव‍िवार को देर रात युवती का न‍िर्वस्‍त्र शव म‍िला था। सोमवार को आईजी अयोध्या डॉ. संजीव गुप्ता ने भी घटना स्थल का जायजा लिया और शव विच्छेदन गृह पहुंचकर परिवारजन के बयान लिए। आरोपितों का पता लगाने के लिए पांच पुलिस टीमें लगाई गई हैं, लेकिन अभी तक पुलिस खाली हाथ है। कोठी क्षेत्र की मानसिक मंद‍ित युवती का शव जैदपुर के बीबीपुर गांव में स्थित एक सरसों खेत में नग्न अवस्था में पाया गया था। मुंह और गुप्तांग से रक्त स्राव की बात कही जा रही है वहीं उसका गला दुपट्टे से कसा गया था। यह युवती रविवार सुबह नौ बजे घर से निकली थी देर शाम तक वापस न लौटने पर जब परिवारजन ने तलाश शुरू की तो उसका शव घर से करीब पांच सौ मीटर दूर पड़ा मिला। मृतका के पिता ने अज्ञात लोगों पर दुष्कर्म और हत्या का मुकदमा कराया है।

loksabha election banner

सोमवार सुबह करीब दस बजे एसपी यमुना प्रसाद, एएसपी मनोज पांडेय मौके पर पहंचे। जैदपुर पुलिस ने शक के आधार पर करीब दस लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। घटना स्थल का जायजा लेकर आईजी मर्चरी पहुंचे जहां मौजूद मृतका के परिवारजन से बात कर पूरे प्रकरण की जानकारी ली।इस दौरान वहां डीएम डॉ. आदर्श सिंह भी पहुंचे। उधर एहतियात के तौर पर जैदपुर सहित सफदरगंज, सतरिख, कोठी, रामसनेहीघाट और असंदरा की पुलिस तैनात है। आईजी ने बताया कि मुकदमा दर्ज कर टीमें लगाई गई हैं, दुष्कर्म के संबंध में उनका कहना है कि उन्होंने अभी पीएम रिपेार्ट नहीं देखी है।

सामूहिक दुष्कर्म के संकेत

पीएम में युवती के गुप्तांग में चोटें और अत्यधिक रक्त स्राव, गले को घोटना और मुंह को दबाने की पुष्टि हुई है। पीएम रिपोर्ट और परिस्थितियों के साक्ष्य युवती के साथ सामूहिक दुष्कर्म के संकेत मिल रहे हैं। हालांकि पुलिस अभी कुछ भी बोलने से कतारा रही है।

मजिस्ट्रेट की मौजूदगी में पीएम : मृतका के शव का पीएम महिला मजिस्ट्रेट की मौजूदगी में पांच डॉक्टरों के पैनल ने किया। पीएम की पूरी प्रक्रिया को वीडियो रिकार्डिंग कर कैद किया गया है।

राजनेताओं का जमावड़ा :

शव पीएम हाउस पहुंचने पर सपा और कांग्रेस के दिग्गज नेताओं का जमावड़ा लग गया। कांग्रेस से राज्य सभा सदस्य पीएल पुनिया, उनके पुत्र तनुज पुनिया, पूर्व मंत्री अरविंद सिंह गोप, विधायक गौरव रावत, सहित कई पूर्व विधायक व जिलाध्यक्ष सहित कुछ बसपा नेता भी पहुंचे और पीड़ित परिवार को आरोपितों पर कठोर कार्रवाई का आश्वासन दिया। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.