Move to Jagran APP

लखनऊ में पचास हजार घरों से बंद हुआ कूड़ा उठना, कर्मचारियों ने रोका काम

लखनऊ नगर निगम के जोन आठ में हर कोई परेशान घरों से नहीं उठ रहा है कूड़ा। एजेंसी के कर्मचारियों ने रोका काम।

By Anurag GuptaEdited By: Published: Mon, 17 Feb 2020 10:57 AM (IST)Updated: Mon, 17 Feb 2020 10:57 AM (IST)
लखनऊ में पचास हजार घरों से बंद हुआ कूड़ा उठना, कर्मचारियों ने रोका काम
लखनऊ में पचास हजार घरों से बंद हुआ कूड़ा उठना, कर्मचारियों ने रोका काम

लखनऊ, जेएनएन। नगर निगम के जोन आठ क्षेत्र से घर-घर से कूड़े का उठान बंद हो गया है। नगर निगम की तरफ से कूड़ा प्रबंधन के लिए अधिकृत मेसर्स ईको ग्रीन के कर्मचारी मानदेय न मिलने से काम नहीं कर रहे हैं। एल्डिको कॉलोनी, मानसरोवर योजना, कानपुर रोड स्थित एलडीए कॉलोनी, आशियाना और पीजीआइ क्षेत्र में पंद्रह दिनों से कूड़ा एकत्र नहीं हो रहा है। ऐसे में लोगों के घरों में कूड़ा एकत्र है या फिर उसे रात में सड़क किनारे फेंका जा रहा है। 

loksabha election banner

ईको ग्रीन के कर्मचारियों को यहां के निवासी फोन कर रहे हैं तो वह फोन ही नहीं उठा रहे हैं। ईको ग्रीन के प्रबंधक अभिषेक सिंह का कहना है कि मानदेय न बंटने से नगर निगम के जोन आठ में घर-घर से कूड़ा उठाने का काम बंद है। नगर निगम से भुगतान न मिलने से यह समस्या आई है। दो-तीन दिन में कूड़ा एकत्र कराने का प्रयास किया जाएगा। 

दरअसल, कूड़ा प्रबंधन की योजना पटरी से उतर गई है। नगर निगम और मेसर्स ईको ग्रीन के बीच तालमेल का अभाव होने से शहरवासी सफर कर रहे हैं। 

पिछले माह भी शहर के कई इलाकों में कूड़ा उठान बंद होने से लोगों के सामने परेशानी हो गई थी। तब प्रमुख सचिव नगर विकास मनोज सिंह की अध्यक्षता में नगर निगम और मेसर्स ईको ग्रीन के अधिकारियों के बीच वार्ता हुई थी, लेकिन बैठक का असर नहीं दिख रहा है। मेसर्स ईको ग्रीन को नगर निगम सीमा के सभी क्षेत्र से 5.56 लाख भवनों से हर दिन कूड़ा लेना है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.