Move to Jagran APP

अखिलेश यादव बोले- गंगा एक्सप्रेसवे बसपा सरकार का प्रोजेक्ट, अब पीएम कर रहे शिलान्यास

Ganga Expressway अखिलेश यादव ने कहा कि अब पीएम नरेन्द्र मोदी शाहजहांपुर में शनिवार को जिस गंगा एक्सप्रेसवे का शिलान्यास करेंगे वो तो मायावती जी का प्रोजेक्ट था। एक बार मायावती जी ने सपना देखा था कि मेरठ से प्रयागराज तक गंगा एकसप्रेसवे बने।

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Fri, 17 Dec 2021 03:34 PM (IST)Updated: Fri, 17 Dec 2021 04:19 PM (IST)
अखिलेश यादव बोले- गंगा एक्सप्रेसवे  बसपा सरकार का प्रोजेक्ट, अब पीएम कर रहे शिलान्यास
रायबरेली के दो दिन के दौरे जा पहुंचे अखिलेश यादव

लखनऊ, जेएनएन। भारतीय जनता पार्टी के सभी विकास कार्य को अपना प्रोजेक्ट बताने वाले समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने अब ट्रैक बदल दिया है। रायबरेली के दो दिन के दौरे जा पहुंचे अखिलेश यादव ने मेरठ से प्रयागराज तक प्रस्तावित गंगा एक्सप्रेस को बहुजन समाज पार्टी का पुराना काम बताया है।

loksabha election banner

अखिलेश यादव ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी को दूसरी सरकारों के काम के उद्घाटन और शिलान्यास का शौक है। उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार समाजवादी पार्टी के सरकार के कार्यकाल के दौरान विकास के कार्य का लोकार्पण और शिलान्यास कर रही है। पूर्वांचल एक्सप्रेसवे तो हमारा काम था, इसी तरह श्रीकाशी विश्वनाथ धाम के नव्य रूप का काम हमने शुरू किया था।

अखिलेश यादव ने कहा कि अब पीएम नरेन्द्र मोदी शाहजहांपुर में शनिवार को जिस गंगा एक्सप्रेसवे का शिलान्यास करेंगे, वो तो मायावती जी का प्रोजेक्ट था। एक बार मायावती जी ने सपना देखा था कि मेरठ से प्रयागराज तक गंगा एकसप्रेसवे बने। पीएम नरेन्द्र मोदी तथा सीएम योगी आदित्यनाथ समाजवादी पार्टी के प्रोजेक्ट का लोकार्पण तथा शिलान्यास करते-करते अब बहुजन समाज पार्टी के पुराने कामों को अपना बनाने का काम शुरू कर दिया है। बहुजन समाज पार्टी सरकार के कार्यकाल में गंगा एक्सप्रेसवे प्रोजेक्ट पर मंथन शुरू किया गया था। इसके बाद अब उत्तर प्रदेश सरकार ने इस प्रोजेक्ट पर काम शुरू कर दिया है।

अखिलेश यादव ने कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार तथा केन्द्र सरकार के पास उत्तर प्रदेश में करने के लिए कुछ भी नहीं है। यह तो हमारे अधिकांश काम को पूरा करने में लगे हैं। अब तो उन्होंने बहुजन समाज पार्टी के भी पुराने कामों को उठा लिया है। पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने सपना देखा था कि गंगा एकसप्रेसवे बने। उस योजना पर काम भी शुरू करने की तैयारी थी।  

यह भी पढ़ें: विजय रथ लेकर रायबरेली पहुंचे अखिलेश यादव, बोले-भाजपा ने लोगों को दी दिक्कत, किल्लत और जिल्लत


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.