Move to Jagran APP

राष्ट्रीय एकता की संदेशवाहक है फ्रीडम मोटर राइडर्स बाइक रैली, सीएम योगी आदित्यनाथ ने दी शुभकामनाएं

UP News देशव्यापी यात्रा पर निकली फ्रीडम मोटर राइडर्स बाइक रैली रविवार को उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ पहुंची। इस दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रैली में शामिल सभी मोटरबाइक सवारों का अपने सरकारी आवास पर अभिनंदन किया और आगे की यात्रा के लिए हरी झंडी दिखाकर अपनी शुभकामनाएं दीं।

By Umesh TiwariEdited By: Published: Sun, 25 Sep 2022 10:46 PM (IST)Updated: Sun, 25 Sep 2022 10:46 PM (IST)
राष्ट्रीय एकता की संदेशवाहक है फ्रीडम मोटर राइडर्स बाइक रैली, सीएम योगी आदित्यनाथ ने दी शुभकामनाएं
UP News: लखनऊ पहुंचे मोटरबाइक सवारों को मुख्यमंत्री ने दीं शुभकामनाएं।

UP News: लखनऊ, राज्य ब्यूरो। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने 'फिट इंडिया' (Fit India) का संदेश लेकर देशव्यापी यात्रा पर निकली फ्रीडम मोटर राइडर्स बाइक रैली (Freedom Motor Riders Bike Rally) को राष्ट्रीय एकता का संदेशवाहक बताया है। उन्होंने कहा कि आजादी के अमृत महोत्सव के मौके पर 'फिट इंडिया' का संदेश लेकर निकली यह अनूठी रैली छोटे-छोटे शहरों में युवाओं को स्वास्थ्य के प्रति जागरूक तो कर रही है, आजादी के गुमनाम नायकों से नई पीढ़ी का परिचय भी करा रही है।

loksabha election banner

सीएम योगी ने किया बाइक सवारों का अभिनंदन

दिल्ली, हरियाणा, पंजाब, जम्मू-कश्मीर, लद्दाख (सियाचिन बेस कैंप), हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड होते हुए मोटरबाइक रैली के रविवार को प्रदेश की राजधानी लखनऊ पहुंचने पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रैली में शामिल सभी मोटरबाइक सवारों का अपने सरकारी आवास पर अभिनंदन किया और आगे की यात्रा के लिए हरी झंडी दिखाकर अपनी शुभकामनाएं दीं।

नई पीढ़ी में देशभक्ति की भावना जगाने का काम

बाइक सवारों से परिचय प्राप्त करने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि 18000 किलोमीटर की यह यात्रा उनके लिए विविध भाषाओं, वेशभूषा, खान-पान आदि के रूप में भारत की विविधतापूर्ण संस्कृति को देखने-समझने का शानदार अवसर है। रैली के माध्यम से फिट इंडिया का संदेश देने के साथ गुमनाम शहीदों की अमर गाथा से युवाओं को परिचित कराते हुए नई पीढ़ी में देशभक्ति की भावना जगाने का काम अभिनंदनीय है।

75 दिनों में 18000 किलोमीटर का लंबा सफर

आजादी के अमृत महोत्सव के तहत 75 मोटरसाइकिलों पर सवार कुल 120 लोग, जिनमें 10 महिलाएं भी शामिल हैं, 75 दिन के देशव्यापी भ्रमण पर निकले हैं। यह मोटरसाइकिल सवार छह अंतरराष्ट्रीय सीमाओं सहित 34 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों से गुजरेंगे, 250 से ज्यादा जिलों में जाएंगे। 75 दिनों में 18000 किलोमीटर का लंबा सफर तय कर देश के 75 महत्वपूर्ण स्थानों पर आजादी के अमृत महोत्सव का प्रचार करके 24 नवंबर को वापस नई दिल्ली पहुंचेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.