लखनऊ, जेएनएन।  Rakshabandhan Festival 2020: रक्षाबंधन पर्व पर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बहनों को रोडवेज बसों में निश्शुल्क यात्रा का तोहफा दिया है। रविवार यानी दो अगस्त की मध्य रात्रि 12 बजे से तीन अगस्त की मध्य रात्रि यानी सोमवार रात 12 बजे तक रोडवेज बसों में महिलाओं को मुफ्त सफर की सुविधा मिलेगी। पर्व के 24 घंटों के दौरान इस आशय के निर्देश प्रबंध निदेशक डॉ. राजशेखर ने सभी क्षेत्रों को भेज दिए हैं। 3200 अतिरिक्त बसों का संचालन सूबे के विभिन्न बस अड्डों से किया जाएगा। एमडी ने बताया कि परिवहन मंत्री अशोक कटारिया ने बसों और स्टेशनों पर कोरोना संक्रमण से बचाव को लेकर तय की गई सभी गाइडलाइन का अनुपालन कराए जाने के निर्देश दिए हैं।

टिकट रिफंड की व्यवस्था

ऑनलाइन भुगतान: जिन महिला यात्रियों ने रक्षाबंधन पर्व की इस तिथि में ऑनलाइन टिकट बुक कराया है उसका रिफंड तीन अगस्त के बाद उनके खाते में स्वत: चला जाएगा।

काउंटर से भुगतान: 72 घंटे के भीतर ले सकेंगी धनराशि

अगर महिला यात्री ने पर्व की तिथि की यात्रा के लिए काउंटर से अग्रिम टिकट लिया है तो यात्रा समाप्त होने के बाद टिकट की धनराशि निगम के किसी भी काउंटर से 72 घंटे के भीतर प्राप्त की जा सकेगी।

नगर बसों में भी महिलाओं को आज मुफ्त सफर

सिटी बस के प्रबंध निदेशक आरके मंडल के मुताबिक रक्षाबंधन त्योहार को देखते हुए शहर में चल रही सिटी बसों में भी माताओं और बहनों को निश्शुल्क यात्रा की सुविधा होगी। साेमवार की रात 12 बजे तक बसों में महिलाओं को मुफ्त सेवा का लाभ मिलेगा। करीब 90 बसों का राजधानी के 21 रूटों पर संचालन किया जाएगा।

Posted By: Divyansh Rastogi

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस