Move to Jagran APP

Defence Expo 2020: आज से दो दिन डिफेंस एक्सपो में मुफ्त प्रवेश, बसों में भी किराया नहीं

Defence Expo 2020 आखिरी दो दिन सभी के लिए खुला प्रवेश जगह-जगह मिलेंगी बसें। सेटेलाइट पार्किंग में लोग वाहन खड़ा कर डिफेंस एक्सपो स्थल तक जा सकेंगे।

By Divyansh RastogiEdited By: Published: Sat, 08 Feb 2020 09:21 AM (IST)Updated: Sat, 08 Feb 2020 09:56 AM (IST)
Defence Expo 2020: आज से दो दिन डिफेंस एक्सपो में मुफ्त प्रवेश, बसों में भी किराया नहीं
Defence Expo 2020: आज से दो दिन डिफेंस एक्सपो में मुफ्त प्रवेश, बसों में भी किराया नहीं

लखनऊ, जेएनएन। Defence Expo 2020: डिफेंस एक्सपो में शनिवार व रविवार को निश्शुल्क प्रवेश मिलेगा। लोगों को वाहन खड़ा करने में कोई समस्या न हो, इसके लिए पार्किंग स्थल बनाए गए हैं। पुलिस आयुक्त सुजीत पांडेय के मुताबिक, लोकल पार्किंग व सेटेलाइट पार्किंग में लोग वाहन खड़ा कर डिफेंस एक्सपो स्थल तक जा सकेंगे। सुरक्षा और यातायात व्यवस्था दुरुस्त रखने के लिए मातहतों को निर्देशित किया गया है।

loksabha election banner

बस की सेटेलाइट पार्किंग

वेल्थ मंत्र के सामने व बाईं तरफ, मेदांता अस्पताल के सामने व भागीरथी अवध विहार योजना के बाएं तरफ मैदान में कुल 350 बसों को खड़ा करने के लिए पार्किंग की व्यवस्था की गई है। वहीं, सुलतानपुर रोड से आने वाला शिव मंदिर कट से बाएं, इस्कान मंदिर के सामने, स्मृति उपवन, रमाबाई अंबेडकर मैदान और डीएलफ मैदान बसों की पार्किंग बनाई गई है।

ये है ई-बसों का मार्ग

टेंट सिटी में अवध शिल्पग्राम, डीएलएफ मैदान, काशीराम स्मृति भवन, वेल्थमंत्र एवं मेदांता, शिव मंदिर कट पार्किंग और रमाबाई मैदान से ई-बस जाएगी।

बस स्टेशन से मिलेगी ई-बस

आलमबाग और चारबाग बस स्टेशन से आयोजन स्थल जाने के लिए लोगों को ई-बस मिलेगी। वहीं पॉलीटेक्निक और चारबाग क्षेत्र से रिवर फ्रंट जाने वालों को यह सुविधा उपलब्ध होगी। इसके अलावा लोग चारबाग रेलवे स्टेशन, ट्रांसपोर्ट नगर मेट्रो स्टेशन व आलमबाग मेट्रो स्टेशन से आयोजन स्थल जाने के लिए एलपीएस चौराहे तक ई-बस का इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके लिए सभी अधिकारियों को दिशा-निर्देश जारी कर दिए गए हैं।

एक ही शो देख पाएंगे दर्शक

वृंदावन में चल रहे डिफेंस एक्सपो में अवैध कार्ड धारकों की कोई एंट्री नहीं होगी। सीआइएसएफ व सिविल पुलिस द्वारा जांच की जाएगी। कोई भी व्यक्ति पहला शो देखने के बाद दूसरे शो के लिए नहीं रुकेगा। यातायात (ट्रैफिक) के लिए सुगम व कड़ी व्यवस्था की जाएगी। यह जानकारी देते हुए पुलिस कमिश्नर सुजीत पांडेय ने बताया कि पैरामिलिट्री फोर्स की भी तैनाती की गई है। सुरक्षा व्यवस्था को और अधिक पुख्ता करने के लिए ड्रोन से निगरानी की जाएगी। बिना पार्किंग पास के गाड़ी अंदर नहीं जा सकेगी। प्रतिबंधित सामग्री जैसे शस्त्र ज्वलनशील पदार्थ कैंची, कटर चाकू, पावर बैंक ले जाना वर्जित है।

नगर बसों में किराया मांगे जाने पर करें शिकायत

आम जनता को डिफेंस एक्सपो स्थल तक पहुंचाने व लाने के लिए शनिवार और रविवार निश्शुल्क सिटी बसें चलेंगी। शहर के 13 स्थानों से अलग-अलग रूटों के जरिये 105 सिटी व इलेक्टिक बसें लोगों को एक्सपो स्थल पहुंचाएंगी। दुबग्गा डिपो के एआरएम मनोज शर्मा ने बताया कि बसों का संचालन सुबह दस बजे से शुरू होकर रात्रि आठ बजे तक होगा। इस दौरान हर बस स्टापेज के सिटी बसों की लगातार सेवाएं आम जनता को डिफेंस एक्सपो तक पहुंचाएंगी। अगर बस कंडक्टर किराया मांगता है तो सिटी ट्रांसपोर्ट के हेल्पलाइन नंबर 7080507090 पर शिकायत दर्ज करा सकते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.