Move to Jagran APP

Lakhimpur Kheri Case: भाजपा नेता व सभासद सुमित समेत चार और गिरफ्तार, रिवाल्वर-कारतूस भी बरामद

सुमित जायसवाल मोदी घटना के तुरंत बाद से अंडरग्राउंड नहीं हुआ। घटना के बाद उसने भाजपा कार्यकर्ताओं की हत्या की तहरीर तिकुनिया पुलिस को दी जिसका मुकदमा भी दर्ज हआ। घटना के दूसरे दिन वह वीडियो भी वायरल हुआ जिसमें थार गाड़ी तेजी से हादसे को अंजाम दे रही थी।

By Anurag GuptaEdited By: Published: Mon, 18 Oct 2021 08:11 PM (IST)Updated: Tue, 19 Oct 2021 07:20 AM (IST)
Lakhimpur Kheri Case: भाजपा नेता व सभासद सुमित समेत चार और गिरफ्तार, रिवाल्वर-कारतूस भी बरामद
लखीमपुर-खीरी कांड : अंकित दास का एक और गनर सत्यम व हमराज नंदन सिंह भी चढ़ा एसआइटी के हत्थे।

लखीमपुर, जागरण संवाददाता। खीरी कांड में सोमवार को चार और आरोपितों को एसआइटी ने धर दबोचा। इसमें लखीमपुर शहर का एक सभासद व अंकित दास का एक और गनर, दोस्त व एक आशीष मिश्र का नजदीकी बताया जा रहा है। एसआइटी ने प्रयागराज के रहने वाले अंकित दास के एक और सुरक्षाकर्मी सत्य प्रकाश उर्फ सत्यम के कब्जे से एक लाइसेंसी रिवाल्वर व तीन जिंदा कारतूस भी बरामद क‍िया है।

loksabha election banner

एसआइटी सूत्रों के मुताबिक लखीमपुर-खीरी कांड में घटना किस तरह हुई, इसका पूरा सीन बताने के लिए कई वायरल वीडियो सामने आए थे। एक वीडियो में एक व्यक्ति उस थार गाड़ी से भागते हुए साफ दिख रहा है, जिससे हादसा हुआ। यह व्यक्ति लखीमपुर नगर पालिका परिषद का सभासद सुमित जायसवाल उर्फ मोदी ही था, जिसकी घटनास्थल पर मौजूदगी उस वीडियो से पुष्ट है। यह व्यक्ति इस पूरे मामले की अहम कड़ी बना था, जिसको पुलिस ने सोमवार की शाम धर दबोचा।

खास बात यह है कि सुमित जायसवाल मोदी घटना के तुरंत बाद से अंडरग्राउंड नहीं हुआ। घटना के बाद उसने भाजपा कार्यकर्ताओं की हत्या की तहरीर तिकुनिया पुलिस को दी, जिसका मुकदमा भी दर्ज हआ। घटना के दूसरे दिन वह वीडियो भी वायरल हुआ, जिसमें थार गाड़ी तेज गति से हादसे को अंजाम दे रही थी। यह वही थार गाड़ी थी, जिसका एक वीडियो घटना वाले दिन भी वायरल हुआ था, जिसमें सुमित उस गाड़ी से उतरकर भाग रहा था। जब कुचलने वाला वीडियो वायरल हुआ, तभी से सुमित का कुछ पता नहींं था चूंकि सुमित की घटना वाले दिन मौका-ए-वारदात पर मौजूदगी पूरी तरह से पुष्ट है, इस कारण वह इस पूरे मामले की अहम कड़ी होने के साथ ही पुलिस से भाग रहा था। इतना ही नहीं सुमित को कई चैनलों पर अपना बयान व घटनाक्रम की भी तफ्सील से जानकारी देते हुए भी देखा गया। इन्हीं सब वजहों से कई संभावित जगहों पर सुमित की तलाश में पुलिस छापेमारी कर रही थी।

इसी बीच सोमवार की शाम एसआइटी ने सुमित को ही नहीं बल्कि इस कांड में आरोपित बताए जा रहे तीन और गुर्गों को भी धर दबोचा। इनमें लखीमपुर की अयोध्यापुरी में रहने वाले सभासद सुमित जायसवाल ही नहीं लखनऊ के कांट्रेक्टर अंकित दास के करीबी लक्ष्मणपुरी, फैजाबाद रोड लखनऊ निवासी नंदन सिंह बिष्ट, बनवीरपुर तिकुनिया के ही रहने वाले शिशुपाल और कौशांबी के रहने वाले सत्यप्रकाश त्रिपाठी उर्फ सत्यम के नाम शामिल हैं। एसआइटी इनकी गिरफ्तारी के बाद इनसे सघन पूछताछ कर रही है। इन सभी पर वारदात वाले दिन उस काफिले में शामिल होने का आरोप है, जिससे इतना बड़ा हादसा हुआ। पुलिस ने इनकी गिरफ्तारी की पुष्टि करते हुए बाकायदा बयान भी जारी किया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.