लखनऊ, जेएनएन। कानपुर के माल रोड थाना स्थित मूलगंज निवासी रवि पांडेय की बेटी सांझी सरना से 40 लाख रुपये हड़पने के मामले में पुलिस ने चार लोगों को गिरफ्तार किया है। आरोपितों के पास से 16 लाख 38 हजार रुपये बरामद भी कर लिए गए हैं। वहीं, डेढ़ लाख रुपये उनके खातों में जमा हैं। इंस्पेक्टर विभूतिखंड राजीव कुमार द्विवेदी के मुताबिक पकड़े गए लोगों के पास से 11 मुहरें भी बरामद की गई हैं।

इंस्पेक्टर के मुताबिक पकड़े गए आरोपित देवा बाराबंकी निवासी राजेंद्र मौर्य, घोसियाना निवासी रवि लोचन गुप्ता उर्फ सौरभ, विनय खंड निवासी गुड्डू शर्मा और मुकेश मौर्या के पास से बड़ी मात्रा में जाली दस्तावेज बरामद किए गए हैं। 

रुपये दोगुना करने का देते थे झांसा

पूछताछ में आरोपितों ने बताया कि वह लोगों को उनका रुपया दोगुना करने का झांसा देकर बुलाते थे। इसके बाद रुपये लेकर भाग जाते थे। आरोपित गुरुवार को फैजाबाद रोड पर रुपये का बंटवारा कर रहे थे, जिन्हें पुलिस ने दबोच लिया। 

ये है मामला

सांझी कार से परिचित वीरेंद्र श्रीवास्तव के साथ अपने भाई के 40 लाख रुपये लेकर लखनऊ आई थीं। बहन की शादी के लिए रुपये बैंक से निकाले गए थे। सांझी के साथ उनके भाई के यहां काम करने वाला सौरभ भी गाड़ी में मौजूद था। सांझी का आरोप था कि फैजाबाद रोड पर चिनहट स्थित मानस गार्डेन के पास भीड़भाड़ देखकर सौरभ अपने साथी के साथ रुपये लेकर भाग गया था। इस मामले में चिनहट कोतवाली में पीडि़ता ने एफआइआर दर्ज कराई थी। पुलिस का कहना है कि छापेमारी के दौरान आरोपितों के तीन साथी मौके से भाग निकले, जिनकी तलाश की जा रही है।

Posted By: Divyansh Rastogi

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस