Move to Jagran APP

Shree Ram Mandir: अक्टूबर के पहले सप्ताह तक पूरी होगी नींव की भराई, नृपेंद्र मिश्र ने की मंदिर निर्माण के कार्यों की समीक्षा

राम मंदिर निर्माण समिति के अध्यक्ष एवं पूर्व आईएएएस अधिकारी नृपेंद्र मिश्र ने मंदिर निर्माण प्रक्रिया में शामिल एल एंड टी एवं टाटा कंसल्टेंसी इंजीनियर्स के अधिकारियों से आवश्यक जानकारी ली और सुझाव भी दिए। करीब तीन घंटा मंदिर परिसर में गुजारा।

By Rafiya NazEdited By: Published: Wed, 14 Jul 2021 07:07 PM (IST)Updated: Wed, 14 Jul 2021 07:07 PM (IST)
Shree Ram Mandir: अक्टूबर के पहले सप्ताह तक पूरी होगी नींव की भराई, नृपेंद्र मिश्र ने की मंदिर निर्माण के कार्यों की समीक्षा
राम मंदिर निर्माण समिति के अध्यक्ष ने अयोध्या में की बैठक।

अयोध्या, संवादसूत्र। राम मंदिर निर्माण समिति के अध्यक्ष एवं पूर्व आईएएएस अधिकारी नृपेंद्र मिश्र ने बुधवार को रामजन्मभूमि परिसर का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने मंदिर निर्माण प्रक्रिया में शामिल एल एंड टी एवं टाटा कंसल्टेंसी इंजीनियर्स के अधिकारियों से आवश्यक जानकारी ली और सुझाव भी दिए। करीब तीन घंटा मंदिर परिसर में गुजारने के बाद वे वापस सर्किट हाउस पहुंचे और दूसरी बेला में यहां बैठक शुरू हुई। बंद हाल में चली बैठक के दौरान मंदिर निर्माण समिति के अध्यक्ष, रामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के सदस्य एवं अयोध्या राज परिवार के मुखिया बिमलेंद्रमोहन मिश्र तथा डॉ. अनिल मिश्र सहित मंदिर निर्माण से जुड़ी संस्थाओं के अधिकारी मौजूद रहे। बैठक के बाद मीडिया से रूबरू डॉ. अनिल मिश्र ने बताया कि बैठक मंदिर निर्माण कार्य की नियमित समीक्षा के लिए थी और इसमें आगे की निर्माण प्रक्रिया के बारे में भी विचार किया गया।

loksabha election banner

अक्टूबर के पहले सप्ताह तक पूरी होगी नींव की भराई: तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के सदस्य डॉ. अनिल मिश्र के अनुसार अक्टूबर के पहले सप्ताह तक नींव की भराई का काम पूरा कर लिया जाएगा। फिलहाल नींव की 44 लेयर में से 15 का निर्माण हो चुका है। नींव की भराई पूर्ण होने के बाद मंदिर की आधारभूमि के लिए ढलाई का काम शुरू होगा।

व्यापारी कल्याण बोर्ड के उपाध्यक्ष ने किया दर्शन-पूजन: व्यापारी कल्याण बोर्ड के उपाध्यक्ष मनीष गुप्त ने मंगलवार को रामलला व बजरंगबली का दर्शन-पूजन किया। उन्होंने कहाकि केंद्र और प्रदेश सरकार अयोध्या के चहुंमुखी विकास के लिए संकल्पित होकर कार्य कर रही है। उन्होंने कहाकि रामनगरी को रोजगार की भी नगरी के तौर पर विकसित करने की दिशा में कदम उठाया जा रहा है। सरकार अयोध्या में उद्योग लगाने पर सब्सिडी दे रही है।उन्होंने कहाकि पूरे प्रदेश में रोजगार के अवसरों को बढ़ाया गया है। औद्योगिक इकाइयों की स्थापना की जा रही है, जिससे पलायन भी रुका है। उन्होंने कहाकि व्यापारियों के हित में सरकार ने अनेक कदम उठाए हैं। व्यापारियों व लोगों को आर्थिक सुरक्षा प्रदान करने के लिए भी कदम उठाये गये हैं। गुप्त ने सरकार की उपलब्धियों को भी साझा किया। कहा, हर क्षेत्र में राज्य सरकार ने काम किया है। इसी का नतीजा है कि भाजपा पर लोगों का भरोसा बढ़ा है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.