लखनऊ, जेएनएन। शराब के नशे में सड़क पर उत्पात मचाने के मामले में उत्तर प्रदेश सरकार में मंत्री रहे स्वर्गीय रामलखन वर्मा के पुत्र को पुलिस ने आज गिरफ्तार किया है। समाजवादी पार्टी के शासनकाल में मंत्री रहे वर्मा के बेटे उपकार सिंह पटेल ने कल देर शाम नरही में जमकर हंगामा किया था।

उपकार सिंह पटेल कल शाम शराब के नशे में बहुखंडी में दोस्त को लहुलुहान करने के बाद बाइक से भागा था। इसके बाद नरही में पुलिस को वाहन चेकिंग करते देख बाइक छोड़कर वह पैदल घर पहुंचा और कार लेकर निकला। नशे में कार लहराते हुए उसने कई लोगों को टक्कर मार दी। इसके बाद गुस्साए लोगों ने उसे दबोच लिया और कार तोड़ डाली। इस बीच पीछे से आए नरही चौकी इंचार्ज भूपेंद्र सिंह ने उसे भीड़ के चंगुल से बचाकर थाने पहुंचाया।

इंस्पेक्टर राधारमण सिंह ने बताया कि उपकार सिंह पटेल प्राग नारायन रोड पर रहता है। वह अक्सर शराब पीकर मां से मारपीट करता है। कल वार शाम भी उसने नशे की हालत में मां को पीट दिया। इस दौरान उसका दोस्त व पूर्व छात्र नेता संजीत सिंह पटेल वहां आ गया। उसने मां को उपकार सिंह के चंगुल से बचाया। दोनों के बीच इस बात को लेकर कहासुनी भी हुई।

शाम करीब सात बजे वह बाइक से नशे की हालत में बहुखंडी में संजीत सिंह पटेल के ऑफिस पहुंचा और झगडऩे लगा। उसने संजीत की उंगली दांत से काट ली। लाइसेंसी पिस्तौल निकालकर गोली मारने की धमकी दी। ऑफिस में मौजूद लोगों ने उसे पकड़ लिया। उपकार वहां से बाइक लेकर भागते हुए नरही पहुंचा, जहां चौकी प्रभारी भूपेंद्र सिंह वाहन चेकिंग कर रहे थे। पुलिस को देखकर उपकार ने बाइक छोड़ दी और पैदल ही घर की तरफ भागने लगा। वह घर पहुंचा और कार निकालकर फिर सड़क पर दौड़ाने लगा। जॉपलिंग रोड पर नशे की हालत में लहराती कार से कुछ राहगीरों को टक्कर लग गई। उपकार ने कार रोकी तो लोगों ने घेर लिया। उसकी कार तोड़ डाली।

नरही चौकी इंचार्ज बाइक के नंबर के आधार पर उसे तलाशते हुए जॉपलिंग रोड पहुंचे तो वहां हंगामा होते देख रुक गए। वह भीड़ के शिकंजे में फंसे उपकार को लेकर थाना आए। इंस्पेक्टर ने बताया कि उपकार के खिलाफ संजीत की तरफ से केस दर्ज करके उसे गिरफ्तार कर लिया गया है। इससे पहले भी उपकार ने नशे की हालत में कार दौड़ाई थी, जिसमें कई लोगों को चोटें आई थीं। 

Posted By: Dharmendra Pandey

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस