Move to Jagran APP

कांग्रेस महिला सम्मान समारोह में अपनी ही नेता का अपमान, प्रियंका गांधी से अभद्रता की लिख‍ित शिकायत

अल्पसंख्यक विभाग के कार्यक्रम में मंच से उतार दी गईं पूर्व प्रदेश प्रवक्ता। राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका वाड्रा और प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू से विभाग प्रदेश अध्यक्ष के अभद्रता करने की शिकायत। बोलीं - आश्वासन मिला है कि शाहनवाज के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

By Divyansh RastogiEdited By: Published: Tue, 09 Mar 2021 07:08 AM (IST)Updated: Tue, 09 Mar 2021 08:33 AM (IST)
प्रियंका वाड्रा और लल्लू से विभाग प्रदेश अध्यक्ष द्वारा अभद्रता की शिकायत। (फाइल फोटो)

लखनऊ [राज्य ब्यूरो]। अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर सम्मानित करने के लिए शहर भर से तो महिलाएं बुला ली गईं, लेकिन अपनी ही नेता को सार्वजनिक रूप से अपमानित करने में कांग्रेस नेता कतई हिचके नहीं। कोई छोटा-मोटा कार्यकर्ता नहीं, बल्कि अल्पसंख्यक विभाग के प्रदेश अध्यक्ष शाहनवाज आलम पर आरोप है कि उन्होंने पूर्व प्रदेश प्रवक्ता सदफ जाफर से अभद्रता कर मंच से उतार दिया। यह मामला हाईकमान तक पहुंचा दिया गया है।

loksabha election banner

विधानसभा चुनाव की तैयारी में जुटी कांग्रेस ने अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस जोरशोर से मनाया। मुख्य इकाई के अलावा अल्पसंख्यक विभाग ने अपनी रणनीति के तहत सौ अल्पसंख्यक श्रमजीवी महिलाओं को आमंत्रित किया। उन्हें मेडल और प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया। मंचासीन सभी वक्ताओं ने महिला सम्मान में कांग्रेस की भूमिका पर बड़ी-बड़ी बातें कीं, लेकिन उसी वक्त प्रदेश मुख्यालय में एक अलग कलह मची थी।

दरअसल, इस कार्यक्रम के लिए पार्टी की पूर्व प्रदेश प्रवक्ता सदफ जाफर को भी बुलाया गया था। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, कार्यक्रम शुरू होने वाला था कि तभी सदफ जाकर मंच पर बैठ गईं। इतने में ही अल्पसंख्यक विभाग के प्रदेश अध्यक्ष शाहनवाज आलम आए और सदफ के मंच पर बैठने को लेकर बिगड़ गए। सामने बैठी इतनी महिलाओं के सामने ही अभद्रता करते हुए पूर्व प्रवक्ता को मंच से उतार दिया गया। माजरा देख सब सन्न रह गए, लेकिन हस्तक्षेप वहां मौजूद किसी वरिष्ठ नेता ने नहीं किया। कार्यक्रम में शामिल होने वालों में पार्टी प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू, कोषाध्यक्ष सतीश अजमानी, प्रशासन प्रभारी दिनेश कुमार सिंह आदि शामिल हुए।

सदफ जाफर ने बताया कि उन्हें आमंत्रित करने के बाद विभाग प्रदेश अध्यक्ष ने अभद्रता की। चूंकि पार्टी का आंतरिक मामला है, इसलिए राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका वाड्रा और प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू से लिखित शिकायत की है। आश्वासन मिला है कि शाहनवाज के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी, क्योंकि पार्टी में महिलाओं का सम्मान है। वहीं, शाहनवाज आलम का कहना है कि किसी कार्यकर्ता ने मंच से व्यवस्था के तहत उतारा था। वह स्वयं उस समय थे ही नहीं। सदफ जाफर झूठा आरोप लगा रही हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.