Move to Jagran APP

लखनऊ के इस गर्ल्स कालेज में पहली बार बना छात्रा संघ, छात्राओं ने ली निष्ठा की शपथ

प्रो. निशि पांडे ने महाविद्यालय की सत्र 2022-23 की नवनिर्वाचित छात्रा समिति को बैज प्रदान किए और महाविद्यालय के प्रति निष्ठा की शपथ दिलाई। प्रो. निशि पांडे ने छात्राओं से कहा कि यह मौका है अपने अंदर की नेतृत्व दक्षता को तराशने का।

By Vikas MishraEdited By: Published: Tue, 22 Nov 2022 12:54 PM (IST)Updated: Tue, 22 Nov 2022 12:54 PM (IST)
लखनऊ के इस गर्ल्स कालेज में पहली बार बना छात्रा संघ, छात्राओं ने ली निष्ठा की शपथ
लखनऊ के अवध गर्ल्स कालेज में छात्राओं का यह संगठन बनाया गया है

लखनऊ, जागरण संवाददाता। विश्वविद्यालय में जहां छात्र संघ का इंतजार हो रहा है। वहीं, दूसरी तरफ शहर के महिला कालेजों में छात्रा संघ की पहल हो चुकी है। लखनऊ के अवध गर्ल्स कालेज में छात्राओं का यह संगठन बनाया गया है, जो छात्रा हित की बात करेगा। नियति कृपलानी अवध गर्ल्स कालेज के छात्रा संघ की अध्यक्ष बनी हैं। अवध गर्ल्स डिग्री कालेज में छात्रा संघ के शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन भी किया गया।

loksabha election banner

आयोजन में लखनऊ विश्वविद्यालय के अंग्रेजी विभाग की पूर्व विभागाध्यक्ष एवं महाविद्यालय की प्रबंधक प्रोफेसर निशि पांडे मुख्य अतिथि रहीं। प्रो. निशि पांडे ने महाविद्यालय की सत्र 2022-23 की नवनिर्वाचित छात्रा समिति को बैज प्रदान किए और महाविद्यालय के प्रति निष्ठा की शपथ दिलाई। प्रो. निशि पांडे ने छात्राओं से कहा कि यह मौका है अपने अंदर की नेतृत्व दक्षता को तराशने का। फ्रंट फुट पर आकर काम करने का। छात्राएं अपनी भूमिका का ईमानदारी और जोश से निर्वहन करें। 

इसके पश्चात डीन आफ स्टूडेंट्स प्रो. प्रीति अवस्थी ने छात्राओं को अपनी शुभकामनाएं दीं। इसके बाद छात्रा संघ की नवनिर्वाचित अध्यक्ष नियति कृपलानी ने छात्राओं को संबोधित किया। छात्रा संघ के उपाध्यक्ष का दायित्व मरीयम शकील को मिला। छात्रा कल्याण संघ की सदस्य शिल्पी बोस ने सभी का धन्यवाद किया। महाविद्यालय की प्राचार्य प्रोफेसर बीना राय ने छात्राओं का उत्साहवर्द्धन किया। प्रो. बीना ने कहा कि महाविद्यालय हमेशा ही छात्राओं के हर गुर को निखारने का प्रयास करता है। 

ये बने हैं विभिन्न क्लबों के अध्यक्षः डिबेटिंग क्लब की अध्यक्ष सदफ चौधरी, ड्रामाटिक्स क्लब की अध्यक्ष अनुष्का श्रीवास्तव को बनाया गया। पर्यावरण क्लब की अध्यक्ष अंजलि राय, मनोरंजन क्लब की अध्यक्ष तृप्ति श्रीवास्तव, फाइन आट्र्स क्लब की अध्यक्ष स्नेहा एस नायर, लिटरेरी क्लब की अध्यक्ष सुरभि सिंह, म्यूजिक क्लब की अध्यक्ष पलक शर्मा और एनएसएस की अध्यक्ष नबा अहमद बनीं। फोटोग्राफी क्लब, सोशल सर्विस क्लब और स्पोर्ट्स क्लब की जिम्मेदारी क्रमश: धवानी माथुर, अजमी फातिमा और सृष्टि सिंह को मिली।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.