लखनऊ, जेएनएन। Defence Expo 2020 : गंदे दिखने वाले डिवाइडर फिर से चमक उठे हैं। हर तरफ हरियाली नजर आ रही है। डिफेंस एक्सपो-2020 में देश-विदेश से आने वाले मेहमानों से शहर इसी खूबसूरती के साथ रूबरू होगा। गमलों में सजे फूल उनका स्वागत करेंगे।

मुख्य आयोजन तो रायबरेली रोड पर वृंदावन कॉलोनी सेक्टर-15 में होना है, लेकिन हर सड़क चमकाई जा रही है। क्षेत्र के लिए यह आयोजन सौगात बनकर आया है। सुंदर वाल पेंटिंग भी ध्यान खींचेगी। ऐसी ही सुंदरता अमौसी अड्डे से वृदांवन कॉलोनी मार्ग, लोहिया पथ और चौक इलाके में भी दिखेगी। मेहमान लखनऊ की ऐतिहासिक जगहों पर भी घूमने जाएंगे, इसलिए वहां के मार्गों को भी संवारा जा रहा है। गोमती तट का नजारा बदल गया। लक्ष्मण मेला स्थल की तरफ रैम्प का निर्माण होगा। नगर निगम की तरफ से डिफेंस एक्सपो की प्रभारी अपर नगर आयुक्त डॉ. अर्चना द्विवेदी ने बताया कि वृंदावन कॉलोनी में मुख्य आयोजन स्थल से लेकर गोमती तट तक पार्किंग स्थल चिह्नित कर लिए गए हैं।

मंत्री खुद कर रहे निगरानी

सफाई से लेकर नगर निगम के कार्यों की नगर विकास मंत्री आशुतोष टंडन 'गोपाल' खुद ही निगरानी कर रहे हैं। शहर को साफ सुधरा रखने और कूड़ा न दिखने के निर्देश भी मंत्री ने दिए हैं। रोड स्वीपिंग मशीनों का उपयोग दिन भर होगा। सफाई कार्य में 77 वाहन भी लगाए गए हैं।

यह होंगे इंतजाम (मुख्य आयोजन स्थल) 

  • 9 सेटेलाइट पार्किंग स्थल बनेंगी
  • 22 लोकल पार्किंग व हवाई अड्डे के पास पार्किंग बनेगी
  • 77 वाहन सफाई कार्य में लगाए गए

क्‍या कहते हैं नगर आयुक्त ?

नगर आयुक्त डॉ. इंद्रमणि त्रिपाठी के मुताबिक, साफ-सफाई के लिए कार्यदायी संस्थाओं से कर्मचारी मिल गए हैं। डिवाइडरों की रंगाई का काम अंतिम दौर पर है। वृंदावन कॉलोनी से लेकर गोमती तट पर काम चार फरवरी तक पूरे कर लिए जाएंगे।

Posted By: Divyansh Rastogi

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस