Move to Jagran APP

डॉ. मनीषा प्रकरण की जांच करेगी पांच सदस्यीय कमेटी, चुपके से घर निकल गया आरोपित

केजीएमयू ने डीन स्टूडेंट वेलफेयर की अध्यक्षता में गठित की कमेटी। डॉ. मनीषा शर्मा द्वारा आत्महत्या करने के मामले की होगी जांच।

By Anurag GuptaEdited By: Published: Thu, 18 Oct 2018 07:29 PM (IST)Updated: Thu, 18 Oct 2018 07:29 PM (IST)
डॉ. मनीषा प्रकरण की जांच करेगी पांच सदस्यीय कमेटी, चुपके से घर निकल गया आरोपित
डॉ. मनीषा प्रकरण की जांच करेगी पांच सदस्यीय कमेटी, चुपके से घर निकल गया आरोपित

लखनऊ(जेएनएन)। केजीएमयू की जूनियर रेजीडेंट थ्री डॉ. मनीषा शर्मा द्वारा आत्महत्या किए जाने के मामले की जांच पांच सदस्यीय कमेटी करेगी। केजीएमयू प्रशासन ने डीन स्टूडेंट वेलफेयर प्रो. जीपी सिंह की अध्यक्षता में गुरुवार को कमेटी गठित कर दी। कमेटी में जो अन्य सदस्य हैं उनमें प्रॉक्टर प्रो. आरएएस कुशवाहा, क्वीन मेरी अस्पताल की प्रो. उर्मिला सिंह, मेडिसिन विभाग के प्रो. वीरेंद्र आतम और फोरेंसिक मेडिसिन विभाग के प्रो. अनूप वर्मा शामिल हैं।

loksabha election banner

बुद्धा हॉस्टल के डी ब्लॉक के कमरा नंबर 309 में रहने वाली डॉ. मनीषा शर्मा ने बीते शनिवार को बेहोशी में दी जाने वाली दवा वेक्यूरेनियम की हाई डोज का इंजेक्शन लगा लिया था और सोमवार को ट्रामा सेंटर में उसकी मौत हो गई थी। केजीएमयू के मीडिया इंचार्ज प्रो. संतोष कुमार ने बताया कि जूनियर रेजीडेंट थ्री डॉ. मनीषा शर्मा एमएस थर्ड इयर की छात्रा थी। 

ऐसे में पुलिस की जांच के साथ-साथ केजीएमयू प्रशासन ने भी जांच करने का निर्णय लिया है। बुद्धा हास्टल में रह रहे दूसरे जूनियर व सीनियर रेजीडेंट डॉक्टरों से भी पूछताछ होगी। इस मामले में आरोपी सीनियर रेजीडेंट डॉ. उधम सिंह से भी कमेटी बयान दर्ज करवाएगी। डॉ. मनीषा ने आत्महत्या का प्रयास करने से पहले डॉ. उधम सिंह को फोन किया था। वहीं, दूसरी ओर डॉ. मनीषा के परिवारीजनों ने इसी सीनियर रेजीडेंट को आरोपी बनाया है। मनीषा की बड़ी बहन दीपा शर्मा ने मोबाइल पर हुई बातचीत की ऑडियो रिकार्डिंग होने का दावा किया है।

ऐसे में सभी बिंदुओं कमेटी जांच कर अपनी रिपोर्ट देगी। कमेटी दशहरा की छुट्टियों के बाद जांच शुरू कर देगी। केजीएमयू प्रशासन का कहना है कि उसने अभी तक डॉ. उधम सिंह को इसलिए नोटिस जारी नहीं किया, क्योंकि पुलिस जांच कर रही है। मगर अब केजीएमयू की जांच कमेटी उसके बयान दर्ज करेगी। 

छुट्टी लेकर घर चला गया डॉ. उधम सिंह, कमरे पर लटका ताला 

डॉ. मनीषा शर्मा प्रकरण के आरोपी सीनियर रेजीडेंट डॉ. उधम सिंह ने कैजुअल लीव (सीएल) ले ली है। ट्रामा सर्जरी विभाग के अध्यक्ष प्रो. संदीप तिवारी ने बताया कि दशहरा तक डॉ. उधम सिंह छुट्टी पर है। वह लिखापढ़ी में केजीएमयू से छुट्टी लेकर गया है। दरअसल, बीते बुधवार को बुद्धा हॉस्टल में डॉ. मनीषा का कमरा फारेंसिक टीम व पुलिस ने खोलकर सामान निकाला है। परिवारीजन भी मौजूद थे। संभवत : डॉ. उधम सिंह इसी से घबराकर छुट्टी पर चला गया। वह भी इसी हॉस्टल में एफ ब्लॉक के कमरा नंबर 207 में रहता है। अभी तक पुलिस में उसके बयान भी दर्ज नहीं हुए हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.