Move to Jagran APP

बहराइच और फीरोजाबाद में बरातियों भरे वाहन दुर्घटनाग्रस्त होने से पांच की मौत

बहराइच और फीरोजाबाद में बरातियों भरे वाहन दुर्घटनाग्रस्त होने से पांच की मौत हो गई। दोनों हादसों का कारण ट्रेक्टर ट्राली बने।

By Nawal MishraEdited By: Published: Sat, 12 May 2018 11:00 PM (IST)Updated: Sun, 13 May 2018 11:02 AM (IST)
बहराइच और फीरोजाबाद में बरातियों भरे वाहन दुर्घटनाग्रस्त होने से पांच की मौत
बहराइच और फीरोजाबाद में बरातियों भरे वाहन दुर्घटनाग्रस्त होने से पांच की मौत

लखनऊ (जेएनएन)। बहराइच और फीरोजाबाद में बरातियों भरे वाहन दुर्घटनाग्रस्त होने से पांच लोगों की मौत हो गई और कम से कम ३३ लोग घायल हो गए। दोनों हादसों का कारण ट्रैक्टर ट्राली रही और घायल होने वालों में सबसे ज्यादा बराती शामिल हैं। हादसे के बाद हर तरफ चीख पुकार मच गई मौके पर पहुंचे लोगों और पुलिस ने राहत एवं बचाव कार्य शुरू कराया। वाहनों के नीच दबे और फंसे लोगों के निकाल कर निकट के सरकारी अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। आगे की कार्रवाई जारी है। 

prime article banner

फीरोजाबाद हादसे चार की मौत

फीरोजाबाद के एका थाना क्षेत्र में रात बरातियों से भरी ट्रैक्टर ट्रॉली पलट गई। हादसे में चार की मौत तथा कई लोगों के घायल होने की खबर है। हादसे की खबर मिलते ही शादी समारोह में भी अफरातफरी मच गई। कई लोग समारोह छोड़ अस्पताल एवं घटना स्थल की तरफ दौड़ पड़े। एका, फरिहा एवं जसराना से 108 एंबुलेंस भी मौके पर बुलवा ली गई। पुलिस ने घायलों को अस्पताल भिजवाया। गांव नगला गड़रिया निवासी छोटेलाल के पुत्र ओमपाल की शादी फरिहा के गांव नगला कांस निवासी कीर्तिराम की पुत्री शांति से तय हुई थी। शनिवार शाम को गांव से बरात ट्रैक्टर से रवाना हुई। रात्रि नौ बजे नगला श्वेता के मोड़ पर ट्रैक्टर पलट गया। कई लोग ट्रैक्टर के नीचे दब गए। चीख-पुकार सुनकर आसपास के लोग मदद को पहुंच गए। बरातियों ने परिचितों को सूचित किया। थाना पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। घायलों की संख्या ज्यादा देखते हुए जसराना, फरिहा एवं एका से एंबुलेंस को मौके पर बुलवाया। हादसे में नरेश, कुलदीप, जयंती और जीशान की मौत हो गई।

बस पलटने से 30 बराती घायल 

बहराइच के रामगांव क्षेत्र के गंभीरवा बाजार के पास ट्रैक्टर-ट्राली से टकराकर बस अनियंत्रित होकर पलट गई। इसमें एक बराती की घटनास्थल पर ही मौत हो गई, जबकि 30 लोग घायल हो गए। घायलों को अस्पताल ले जाया जा रहा है। तीन की हालत गंभीर बताई जाती है। रामगांव क्षेत्र के कोरियनपुरवा रायपुर गांव से सीताराम के लड़के विनोद कुमार की शादी में बरात निजी बस से कोतवाली देहात के कुसौर गांव जा रही थी। टेपरहा के पास इटहा रोड पर सगरा ताल के निकट बस सामने से आ रही ट्रैक्टर-ट्राली से भिड़ गई। बस चालक चालक असंतुलित हो गया। इससे बस अनियंत्रित होकर पलट गई। बस के नीचे तकरीबन 50 बराती दब गए। बस पलटते ही चीत्कारों को सुनकर आसपास के लोग दौड़ पड़े। बस में फंसे कुछ बराती शीशा तोड़कर बाहर निकल आए तो कुछ दबे रहे। सूचना पुलिस को दी गई। कुछ देर बाद पुलिस मौके पर पहुंच गई। आसपास के लोगों की मदद से बस में फंसे यात्रियों को निकाला गया। इसी दौरान श्रावस्ती जिले के थाना सोनवा क्षेत्र के इटरौरी निवासी वकील 25 पुत्र प्यारे की घटनास्थल पर ही मौत हो गई, जबकि गांव के ही बाबादीन, राजाराम, कुंवारे, नाथे, बीरबल समेत 30 लोग घायल हो गए। घायलों को एंबुलेंस से जिला अस्पताल भेजा जा रहा है। तीन की हालत गंभीर बताई जाती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.