लखनऊ, जेएनएन। राज्य व्यावसायिक प्रशिक्षण परिषद (एससीवीटी) ने सोमवार को औधोगिक प्रक्षिक्षण संस्थान (आइटीआइ) में दाखिले के लिए पहली मेरिट सूची जारी कर दी। विशेष सचिव, व्यावसायिक शिक्षा एवं कौशल विकास विभाग हरिकेश चौरसिया ने बताया कि प्रथम चरण के दाख़िले के लिए प्रवेश प्रक्रिया 29 सितंबर से शुरू होकर पांच अक्टूबर तक चलेगी। 

अभ्यर्थियों को आवंटित संस्था में काउंसलिंग कराना होगा। अभ्यर्थी मेरिट सूची के संबंध में वेबसाइट www.scvtup.in व www.upvesd.gov.in देख सकते हैं।उन्होंने बताया कि 4,86,805 सीटों के सापेक्ष कुल 4,83,145 अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था। प्रथम चरण के दाखिले के लिए 238925 छात्रों का अलॉटमेंट किया गया है। शेष 243880 सीटों के सापेक्ष अलॉटमेंट सूची प्रथम चरण के बाद में जारी की जाएगी। परिषद अधिकारियों ने बताया कि ईडब्लूएस की सीटों पर कुल 8,764 अभ्यर्थियों को प्रवेश दिया जाएगा।

काउंसलिंग के लिए छात्रों को वेबसाइट पर अपनी पंजीकरण संख्या और जन्मतिथि अंकित करनी होगी। यदि अभ्यर्थी का चयन हुआ है तो उसका बुलावा पत्र प्रदर्शित होगा। उसका प्रिंट आउट निकालना होगा। चयनित छात्र को अपना बुलावा पत्र की प्रति समस्त मूल प्रमाण पत्र, अंक पत्रों की प्रति एवं उनकी एक एक प्रमाणित प्रति और दो पासपोर्ट साइज फोटो के साथ संबंधित चयनित संस्थान के प्रधानाचार्य से अंतिम निर्धारित तिथि के पूर्व संपर्क करना होगा।

 

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस