लखनऊ, जेएनएन। विकासनगर स्थित मामा चौराहे के पास धनश्री आपर्टमेंट के पहले तल पर स्थित फेडरल बैंक में शुक्रवार रात अचानक आग लग गई। थोड़ी ही देर में आग ने विकराल रूप ले लिया। बिल्डिंग के ऊपर आठ फ्लैट में धुआं भर गया, लोगों का दम घुटने लगा। इसी बीच लाइट कट गई और लिफ्ट भी बंद हो गई। लोगों ने किसी तरह सीढ़ियों से भागकर जान बचाई।

मौके पर पहुंचे दो दमकलों ने बैंक में घंटेभर की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। ब्रांच मैनेजर अनिकेत सिंह ने बताया कि रात 8:30 पर काम खत्म होने के बाद बैंक बंद करके वह घर पहुंचे ही थे, तभी सवा नौ बजे आग की सूचना मिली तो वह बैंक की तरफ भागे।

परिवार समेत लोग आ गए सड़क पर

बैंक के ऊपर आठ फ्लैट में रहे वाले मधू, खुशबू, शिवांगी, अमिता दिवान, दीपाली, नीटू समेत अन्य परिवार के लोग आग लगने के बाद नीचे सड़क की ओर भागे। सबके फ्लैट में धुआं भर चुका था, दमकलकर्मियों ने खिड़कियों के शीशे तोड़कर धुआं निकाला। गनीमत थी कि वक्त पर आग बुझा ली गई, नहीं तो सारे फ्लैट भी आग की चपेट में आ जाते। 

बैंक में जरूरी फाइलों समेत सारा समान जला

अग्निकांड में बैंक की जरूरी फाइलें, कंप्यूटर समेत सारा फर्नीचर जलकर खाक हो गया। मौके पर मौजूद सुरक्षा गार्ड मनोज ने बताया कि अग्निकांड में लाखों का नुकसान हुआ है। बिल्डिंग की फायर विभाग से एनओसी नहीं थी। मौके पर आग बुझाने के उपकरण भी नहीं मिले। बिल्डिंग के मालिक रवि गुप्ता हैं। दमकलकर्मियों को मौके पर बैंक समेत पूरी बिल्डिंग में एक भी दमकल उपकरण नहीं मिला। बसपा सरकार के पूर्व नगर विकास मंत्री नकुल दुबे का भी इसमें फ्लैट है। हालांकि वह यहां रहते नहीं है, पीछे ही उनका घर भी है। 

 

Posted By: Anurag Gupta

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप