Move to Jagran APP

लखनऊ के अमौसी एयरपोर्ट के रनवे पर 'क्रू स्टाफ' को ले जा रही बस में लगी आग, बड़ा हादसा टला

उत्तर प्रदेश के लखनऊ स्थित अमौसी एयरपोर्ट के रनवे पर क्रू स्टाफ को ले जाने वाली बस में लगी आग एयरपोर्ट की दमकल ने आग पर काबू पाया।

By Anurag GuptaEdited By: Published: Fri, 28 Aug 2020 12:24 AM (IST)Updated: Fri, 28 Aug 2020 11:38 AM (IST)
लखनऊ के अमौसी एयरपोर्ट के रनवे पर 'क्रू स्टाफ' को ले जा रही बस में लगी आग, बड़ा हादसा टला
लखनऊ के अमौसी एयरपोर्ट के रनवे पर 'क्रू स्टाफ' को ले जा रही बस में लगी आग, बड़ा हादसा टला

लखनऊ, जेएनएन। चौधरी चरण सिंह अंतररास्ट्रीय एयरपोर्ट पर गुरुवार रात उस समय बड़ा हादसा होने से बच गया, जब टैक्सी वे पर खड़े विमानों के बीच क्रू स्टाफ को लेकर गुजर रही एक बस से धुआं उठने लगा। कुछ ही पल में बस धूं-धूंकर जल उठी। आग लगते ही सीआईएसएफ ने घटना स्थल की घेरा बन्दी कर दी। मौके पर एयरपोर्ट की दमकल ने आग पर काबू पाया। चौधरी चरण सिंह अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर ग्राउंड हैंडलिंग इंडो थाई कंपनी करती है। रात करीब नौ बजे इंडिगो एयर लाइन के यात्रियो को टैक्सी वे से लेकर बसें एयरपोर्ट के आगमन टर्मिनल तक आ रही थी। इस बीच एक बस में एयर लाइन के क्रू स्टाफ सवार हुए थे। बस टैक्सी वे से निकलकर करीब 70 मीटर दूर जब पहुंची तो झटके के साथ बन्द हो गई। चालक बस को स्टार्ट करने की कोशिश कर रहा था कि अचानक अगले हिस्से से धुआं उठने लगा।

loksabha election banner

धुंआ से जैसे ही आग की लपटें दिखने लगी उसमें तैनात क्रू स्टाफ और चालक कूद गए। देखते ही देखते आग तेज हो गई।। मौके पर स्थित वाच टावर से सूचना मिलते ही सीआईएसएफ के जवानों ने इलाके की घेरेबंदी कर दी। एयरपोर्ट के दमकल को घटना स्थल पर भेजा गया। करीब 20 मिनट की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। एयरपोर्ट दमकल के मुताबिक आग बस में शार्ट सर्किट से लगी है।

हालांकि इसकी फिटनेस की जांच के आदेश दिए गए हैं। जिस समय आग लगी उस समय तीन विमान टैक्सी वे पर 100 मीटर तक कि दूरी पर पार्किंग में खाली खड़े थे। इस दौरान एयरपोर्ट पर विमानो की लैंडिंग और टेकऑफ को बन्द कर दिया गया।bइस बारे में एयरपोर्ट के निदेशक एके शर्मा से संपर्क नही हो सका।।जबकि एजीएम नितिन कादयान का नम्बर बन्द रहा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.