Move to Jagran APP

श्रावस्‍ती में आग ने बरपाया कहर, चार घर जलकर खाक, जिंदा जली नेत्रहीन महिला

श्रावस्‍ती के इकौना थाना क्षेत्र के कोटवा गांव में मंगलवार को अचानक आग लग गई। इसमें चार घर जलकर राख हो गए। इस दौरान आग से झुलस कर एक नेत्रहीन वृद्ध महिला की मौत हो गई जबकि एक और महिला झुलस गई।

By Rafiya NazEdited By: Published: Tue, 16 Mar 2021 06:34 PM (IST)Updated: Tue, 16 Mar 2021 06:34 PM (IST)
श्रावस्‍ती में आग ने बरपाया कहर, चार घर जलकर खाक, जिंदा जली नेत्रहीन महिला
श्रावस्‍ती में आग लगने से चार घर जले, नेत्रहीन महिला की झुलस कर मौत।

श्रावस्ती, जेएनएन। इकौना थाना क्षेत्र के कोटवा गांव में मंगलवार को अचानक आग लग गई। इसमें चार घर जलकर राख हो गए। इस दौरान आग से झुलस कर एक नेत्रहीन वृद्ध महिला की मौत हो गई, जबकि एक और महिला झुलस गई। इलाज के लिए उसे सीएचसी इकौना में भर्ती कराया गया है। एसडीएम ने परिवार को चार लाख रुपये शासकीय सहायता का आश्वासन दिया है। 

loksabha election banner

कोटवा गांव निवासी श्रीराम की पत्नी कोयला (85) अपने घर में सो रही थी। फूस के अगल-बगल बने अलग-अलग घरों में उनके पुत्र धनीराम, रामसहाय, पौत्र ओंकार व बनवारी की पत्नियां भी अपने घरों में मौजूद थीं। कोयला के फूस के मकान में अचानक आग लग गई। देखते ही देखते आग की लपटों ने चारों घरों को अपनी चपेट में ले लिया। शोरगुल सुनकर गांव के लोग दौड़े और आग पर काबू पाने की कोशिश की, लेकिन घरेलू सामान, कपड़ा, रजाई-गद्दा, अनाज, चांदी-सोने के गहने व 17 हजार रुपये नकद समेत लगभग तीन लाख रुपये का सामान जलकर राख हो गया। आग की लपटों से घिर जाने से नेत्रहीन वृद्ध कोयला घर से नहीं निकल पाई और उसकी झुलस कर मौत हो गई, जबकि ओंकार की पत्नी पूनम आग से झुलस गईं। घायल महिला को एंबुलेंस से सीएचसी पहुंचाया गया है। एसडीएम राजेश कुमार मिश्रा, तहसीलदार शिवध्यान पांडेय, प्रभारी निरीक्षक ज्ञानेंद्र पांडेय फायर दस्ते के साथ मौके पर पहुंच गए। मृतका के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। राजस्व कर्मियों ने क्षति का आकलन किया है।

एसडीएम ने बताया कि पीड़ितों को राशन समेत अन्य सामग्री तत्काल उपलब्ध करवाई जा रही है। मृतका के आश्रित व पीड़ित परिवार को शासकीय सहायता दी जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.