लखनऊ, जेएनएन। राजधानी लखनऊ स्थित प्राइम पैलेस के एक फ्लैट में अचानक सोमवार सुबह भीषण आग लगी। देखते ही देखते आग की लपटों ने चौथे मंजिल पर स्थित दूसरे  फ्लैट को भी चपेट में ले लिया। आननफानन में फ्लैट में मौजूद लोगों ने बाहर सड़क की ओर भागकर अपनी जान बचाई। जिस समय आग लग आपर्टमेंट में 60 से अधिक लोग मौजूद थे। सूचना पर पहुंचे दमकलकर्मियों ने रेस्क्यू करके बाहर निकाला। करीब घंटेभर की कड़ी मशक्कत के बाद आग को काबू किया जा सका।

ये है पूरा मामला 

मामला गाजीपुर थानाक्षेत्र का है। यहां स्‍थ‍ित प्राइम पैलेस के आलोक तिवारी के फ्लैट नंबर 401 में आग लग गई। बताया जा रहा है कि इसमें वह विज्ञापन का काम करते हैं, आग की लपटें इतनी भयानक थी कि चपेट में पड़ोस का एक और फ्लैट आ गया। फ्लैट में मौजूद लोगों ने बाहर सड़क की ओर भागकर अपनी जान बचाई। जिस समय आग लग आपर्टमेंट में 60 से अधिक लोग मौजूद थे। बुजुर्गों समेत आधा दर्जन लोगों को दमकलकर्मियों ने रेस्क्यू करके बाहर निकाला। तब जाकर लोगों ने राहत की सांस ली। सीएफओ वीके सिंह ने बताया कि प्रथम दृष्ट्या आग शॉर्ट सर्किट से लगी। चार मंजिल की बिल्डिंग में धुएं के चलते दमकलकर्मियों को आग बुझाने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। सात फायर वाटर टेंडर से घंटेभर की कड़ी मशक्कत के बाद आग को काबू किया जा सका। हाइड्रोलिक प्लेटफॉर्म की भी मदद ली गई। गनीमत रही कि आग चौथे मंजिल पर ही काबू कर ली गई, नहीं तो बड़ा हादसा भी हो सकता था। 

ये फंस गये थे, दमकलकर्मियों ने निकाला बाहर

आग की लपटों के बीच बुजुर्ग घनश्याम दास, संकुतला, सक्सेना की मां समेत आधादर्जन लोग बिल्डिंग में फंस गये थे, जिन्हें दमकलकर्मियों ने रेस्क्यू ऑपरेशन करके अपनी जान पर खेल सुरक्षित बाहर निकाला।

Posted By: Divyansh Rastogi

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस