लखनऊ, जेएनएन। राजधानी लखनऊ में सोमवार को एक बड़ा हादसा टला। सहारागंज के पास स्थित कार्लटन होटल परिसर में रखे टेंट के सामान अचानक आग लग गई। सूचना पर मौके पर पहुंची दो दमकलों ने आग पर काबू पाया। बताया जा रहा है कि होटल कार्लटन के कर्मचारियों ने पेड़ों की पत्तियां इकट्ठा करके कूड़े के ढ़ेर में आग लगा दी थी। वहीं, आग की चिंगारी पास रखे सामान तक जा पहुंची। देखते ही देखते आग की लपटें उठने लगी। 

ये है पूरा मामला 

मामला सहारागंज के पास स्थित कार्लटन होटल का है। यहां कर्मचारियों ने पेड़ों की पत्तियां इकट्ठा कर कूड़े के ढ़ेर में आग लगा दी। देखते ही देखते आग की लपटों ने पास रखे सामान को चपेट में ले लिया। सूचना पर मौके पर पहुंची दो दमकलों ने आग पर काबू पाया। तब जाकर आसपास के लोगों ने राहत की सांस ली। गनीमत थी कि होटल बंद था, नहीं तो बड़ा हादसा हो सकता था।

सहारागंज चौकी प्रभारी राहुल सोनकर ने बताया कि होटल मालिक उदय जीत सिंह से कई बार बताया गया कि कूड़े में आग न लगाया करें, लेकिन उन्होंने यह बात उन्‍होंने अपने कर्मचारियों तक नहीं पहुंचाई। सोमवार को होटल के कर्मचारियों ने सात आठ जगह कूड़ा इकट्ठा कर उसमें आ लगा दी और उसमें से जलते हुये पेड़ों के पत्ते हवा से उड़कर टेंट पर जा गिरे, जिससे आग लग गई। होटल में आग बुझाने के उपकरण भी नहीं थे। सबमर्सिबल पंप था, लेकिन उससे होटल के कर्मचारी आग पर काबू नहीं कर पा रहे थे।

Posted By: Divyansh Rastogi

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस