Move to Jagran APP

नहीं मिली CC फुटेज- पांच पर लाउंज मैनेजर की हत्‍या का मुकदमा दर्ज Lucknow News

लखनऊ के कैसरबाग में संदिग्ध हालात में छठी मंजिल से गिरकर लाउंज मैनेजर की हुई थी मौत। पुलिस ने पांच लोगों पर दर्ज किया हत्‍या का मुकदमा।

By Anurag GuptaEdited By: Published: Thu, 19 Sep 2019 08:38 PM (IST)Updated: Fri, 20 Sep 2019 08:19 AM (IST)
नहीं मिली CC फुटेज- पांच पर लाउंज मैनेजर की हत्‍या का मुकदमा दर्ज Lucknow News
नहीं मिली CC फुटेज- पांच पर लाउंज मैनेजर की हत्‍या का मुकदमा दर्ज Lucknow News

लखनऊ, जेएनएन। कैसरबाग के एक अपार्टमेंट की छठी मंजिल से गिरकर हुई लाउंज के मैनेजर की मौत के मामले में घटनास्थल की परिस्थितियां हत्या की ओर इशारा कर रही हैं। जिस अपार्टमेंट से लाउंज मैनेजर की गिरकर मौत हुई, उसी की चौथी मंजिल पर हत्या के आरोपी सैफ का फ्लैट है। कैसरबाग पुलिस जब अपार्टमेंट में लगे सीसी कैमरे की फुटेज खंगालने पहुंची तो पता चला कि आरोपित उसकी डीबीआर लेकर फरार हो गया है। पुलिस ने आरोपित के मामा सहित पांच परिचितों को हिरासत में ले लिया है। वहीं फॉरेंसिक टीम ने भी घटनास्थल का मुआयना कर आरोपित के कमरे से सैंपल एकत्र किए। 

loksabha election banner

राजाजीपुरम के मिनी एलआइजी निवासी प्रशांत पांडेय (30) हजरतगंज स्थित गॉड फादर लाउंज में मैनेजर था। बुधवार रात कैसरबाग स्थित क्लासिक अपार्टमेंट से गिरकर संदिग्ध हालात में प्रशांत की मौत हो गई थी। प्रशांत के भाई पंकज ने तालकटोरा थाने में लाउंज के मालिक सैफ और उसके अज्ञात साथियों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कराया। 

आसपास लगे सीसी कैमरे खंगाले जाएंगे 

पुलिस अब आसपास के घरों में लगे सीसी कैमरों की फुटेज खंगाल रही है। हालांकि आसपास के लोगों से पुलिस को कुछ भी हाथ नहीं लगा है। वहीं अपार्टमेंट में कोई भी सुरक्षाकर्मी नहीं होने से सुरक्षा पर सवाल खड़े हो गए हैं। 

यह भी पढ़े: बिल्डिंग से गिरकर हुक्‍काबार के मैनेजर की मौत, मालिक ने किया था अगवा

तो क्या ऐसे हुई घटना 

सूत्रों के मुताबिक, प्रशांत पांडेय को घर से कुछ दूर लेकर जाते ही सैफ और उसके साथियों ने उसकी पिटाई कर दी थी। इसके बाद इन लोगों ने प्रशांत को अपनी गाड़ी पर बैठा लिया था। माना जा रहा है कि प्रशांत को राजाजीपुरम से लेकर कैसरबाग के अपार्टमेंट लाया गया। जहां प्रशांत के साथ किसी तरह की अनहोनी हुई है। यहां अपार्टमेंट में पहले से ही चार से पांच लोग मौजूद थे। 

सीमा विवाद में न उलझती पुलिस तो बच सकती थी जान 

डायल 100 पुलिस समय पर तत्पर हो जाती तो प्रशांत की जान बच सकती थी। बुधवार शाम करीब 6:30 बजे जैसे ही प्रशांत को कुछ दूर ले जाकर सैफ और उसके साथियों ने उसकी पिटाई करके अपहरण कर लिया था। उसी समय परिवारीजनों ने घटना की जानकारी 100 नंबर पर पुलिस को दी थी। सूचना पर बाजारखाला थाना की डायल 100 की टीम जब मौके पर पहुंची तो उसने सीमा के बाहर का मामला होने की बात कहकर तालकटोरा थाना पर संपर्क करने को कहा। प्रशांत के भाई पंकज तालकटोरा थाने में अपहरण का मामला दर्ज करा रहे थे। तब ही प्रशांत की मौत की जानकारी मिल गई। 

तीन महीने पहले ही शुरू की थी नौकरी

प्रशांत तीन महीने पहले ही हजरतगंज स्थित गॉड फादर लाउंज में मैनेजर के पद पर काम करना शुरू किया था। गुरुवार को पोस्टमॉर्टम होने के बाद प्रशांत का शव उसके परिवारीजनों को सौंप दिया गया। परिवारजन बस यही कह रहे थे कि अगर पुलिस लापरवाही न करती तो शायद प्रशांत जीवित होता। कुछ देर बाद भैसाकुंड में शव का अंतिम संस्कार कर दिया गया। 

हिरासत में कई लोग

तालकटोरा इंस्पेक्टर धनंजय सिंह के मुताबिक, सैफ और उसके साथी की तलाश में उसके ठिकानों पर दबिश दी जा रही है। उसके मामा सहित दो रिश्तेदारों और तीन अन्य परिचितों को हिरासत में लेकर पूछताछ भी की जा रही है। वहीं पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.