Move to Jagran APP

बाहुबली मुख्तार अंसारी के गुर्गे पर एक और मुकदमा दर्ज, जमीन के फर्जी कागज देकर की थी 16.35 लाख की ठगी

मुख्तार अंसारी के गुर्गे शकील पर ठाकुरगंज के मुसाहबगंज निवासी सुजीत ने 16.35 लाख ठगी का केस दर्ज कराया। जमीन के फर्जी कागज तैयार कर कई शकील ने कई लोगों को बेचा। जमीन पर आज तक कब्जा नहीं दिया गया।

By Rafiya NazEdited By: Published: Mon, 25 Oct 2021 10:42 AM (IST)Updated: Mon, 25 Oct 2021 02:45 PM (IST)
बाहुबली मुख्तार अंसारी के गुर्गे पर एक और मुकदमा दर्ज, जमीन के फर्जी कागज देकर की थी 16.35 लाख की ठगी
मुख्तार अंसारी के गुर्गे शकील पर मुकदमा दर्ज।

लखनऊ, जागरण संवाददाता। ठाकुरगंज क्षेत्र के रहने वाले सुजीत कुमार ने मुख्तार अंसारी के गुर्गे शकील हैदर पर ठगी का मुकदमा दर्ज कराया है। पीड़ित ने वजीरगंज थाने में दी तहरीर में आरोप लगाया कि शकील ने दो साल पहले 16.35 लाख रुपये लेकर 232.342 वर्गमीटर जमीन रजिस्ट्री की, लेकिन अपने बाहुबल के दम पर उस जमीन पर आज तक कब्जा नहीं दिया। पता चला कि जमीन फर्जी दस्तावेज के आधार पर रजिस्ट्री की गई थी। पीड़ित ने जब शकील से इसकी शिकायत की तो उसने धमकी देते हुए भगा दिया और रुपये भी वापस नहीं किया। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच कर रही है।इंस्पेक्टर वजीरगंज प्रदीप कुमार सिंह के मुताबिक ठाकुरगंज के मुसाहबगंज चुंगी के रहने वाले सुजीत कुमार जमीन तलाश रहे थे। उनकी मुलाकात अवध इंक्लेव बेगरिया के रहने वाले शकील हैदर से हुई। शकील ने बरावन कलां बालकगंज में 232.342 वर्गमीटर जमीन देने का वादा किया। इसके बदले में उसने 16 लाख 35 हजार रुपये लिए। 13 मई 2019 को रजिस्ट्री भी कर दी। जिसका रिकार्ड कार्यालय उपनिबन्धक, चतुर्थ लखनऊ में दर्ज है। इंस्पेक्टर ने बताया कि यह जमीन शकील के खास गुर्गे किशन, शौकत, बलराम, इरशाद के जरिए खरीदी गई थी। मार्च 2021 में पता चला कि जमीन पर नोटिस रिकवरी के लिए चस्पा हुआ। इसी जमीन पर शकील ने पंजाब नेशनल बैंक (तब युनाइटेड बैंक ऑफ इंडिया) में गिरवी रखककर हिंद कंक्रीट प्रोडक्ट प्रा. लि. के नाम से लोन भी लिया था। शकील के फर्जीवाड़े के शिकार करीब 100 लोग है।

prime article banner

दामाद के हमले से घायल महिला की मौत: इंदिरानगर में बीते शुक्रवार को दामाद के हमले से घायल कुलसुम की इलाज के दौरान अस्पताल में मौत हो गई। वहीं, पुलिस ने हत्या के आरोप में उसके दामाद को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।इंस्पेक्टर रामफल प्रजापति के मुताबिक गिरफ्तार आरोपित रहीम निवासी आशियाना है। वह असम का मूल रूप से रहने वाला है। यहां कबाड़ी का काम कर रहा था। उसकी पत्नी कुछ दिन से इंदिरानगर सुग्गामऊ स्थित असमिया बस्ती में अपनी मां कुलसुम के साथ रह रही थी। शुक्रवार की रात रहीम पत्नी को लेने गया था। नशे में था। विरोध पर उसने पत्नी और सास पर चाकू से हमला कर दिया। दोनों गंभीर रूप से घायल हुई। अस्पताल में इलाज चल रहा था। इलाज के दौरान कुलसुम की रविवार को मौत हो गई। वहीं, रहीम की पत्नी की भी हालत नाजुक बनी हुई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.