लखनऊ, जागरण संवाददाता। फिल्म निर्माता राम गोपाल वर्मा के खिलाफ हजरतगंज कोतवाली में रविवार को मुकदमा दर्ज किया गया है। आरोप है कि राम गोपाल वर्मा के ट्विटर हैंडल से द्रौपदी, पांडव और कौरव को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी की है।

एडीसीपी मध्य राघवेंद्र मिश्रा के मुताबिक, मुकदमा गुडंबा के अर्जुन इंक्लेव फेस दो कुर्सी रोड पर रहने वाले मनोज कुमार सिंह की तहरीर पर दर्ज किया गया है। मनोज के मुताबिक 22 जून को रात 11:35 बजे प्रसिद्ध फिल्म निर्माता राम गोपाल वर्मा द्वारा अपने ट्विटर हैंडल @RGVzoomin से if DRAUPADI is the PRESIDENT who are the PANDAVAS? And more importently, who are the KAURAVAS? ट्वीट किया गया। उक्त ट्वीट का मतलब है कि यदि द्रौपती राष्ट्रपति हैं तो पांडव कौन हैं? और इससे भी महत्वपूर्ण बात यह है कि कौरव कौन हैं?

मनोज के मुताबिक, चूंकि इस समय राष्ट्रपति चुनाव होने को हैं। राष्ट्रपति चुनाव में प्रत्याशी द्रौपदी मुर्मू हैं। ऐसे समय में जानबूझ कर इस तरह का ट्वीट करना ठीक नहीं है। ट्वीट से काफी लोग आक्रोशित एवं दुखी हो रहे हैं। बहुत से लोग इस पर प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं। ट्वीट एक महिला को अपमानित करने वाला है। यह स्त्री की लज्जा का अनादर करने वाला है। ट्वीटर के माध्यम से कौरवों एवं पांडवों को गलत ढंग से प्रस्तुत किया। इससे लोगों की धार्मिक भावनाएं आहत हुई हैं। एडीसीपी ने बताया कि मनोज से ट्वीट से संबंधित साक्ष्य ले लिए गए हैं। मामले की जांच की जा रही है। बता दें कि हाल ही में रामगोपाल वर्मा द्वारा निर्मित वेब सीरीज आश्रम-3 रिलीज हुई है। 

Edited By: Vikas Mishra