Move to Jagran APP

लखनऊ में फिल्म देहाती डिस्को की शूटिंग पूरी, प्रोड्यूसर कमल किशोर ने कहा- मुंबई को यहां लाना ही मेरा सपना

लखनऊ की पृष्ठभूमि से जुड़े हुए प्रोड्यूसर कमल किशोर अपनी नई फिल्म देहाती डिस्को लेकर आ रहे हैं। पूरी शूटिंग लखनऊ के पिपरसंड में ही हुई है। वह कहते हैं कि यह फिल्म भी हमारी संस्कृति को दिखाती है।

By Vrinda SrivastavaEdited By: Published: Sat, 21 May 2022 09:55 AM (IST)Updated: Sat, 21 May 2022 02:32 PM (IST)
लखनऊ में फिल्म देहाती डिस्को की शूटिंग पूरी, प्रोड्यूसर कमल किशोर ने कहा- मुंबई को यहां लाना ही मेरा सपना
लखनऊ में बालीवुड बसाने को आतुर दो हुनरबाज।

लखनऊ, जागरण संवाददाता। राजधानी की पृष्ठभूमि से जुड़े हुए प्रोड्यूसर (निर्माता) कमल किशोर मिश्रा अपनी नई फिल्म देहाती डिस्को लेकर आ रहे हैं। इस फिल्म की पूरी शूटिंग लखनऊ के पिपरसंड में ही हुई है। वह कहते हैं कि मुझे फिल्मों से प्यार है। यह फिल्म भी हमारी संस्कृति को दिखाती है। साथ ही उन्‍होंने बताया कि बचपन से ही कुछ भी ऐसा नहीं सोचा जो नहीं हो पाएगा। मैं यही सोचकर ही लखनऊ आया था कि मुंबई को लखनऊ लेकर आना है।

loksabha election banner

शूटिंग के दौरान आई परेशानियों पर कमल कहते हैं कि कई बार शूटिंग रुकते रुकते शुरू हुई और फिर पूरी हो गई। इन बाधाओं से बहुत कुछ सीखने को मिला। कमल कहते हैं कि अब यूपी में फिल्म सिटी तैयार हो रही है। इससे फिल्मों को एक बेहतर माहौल मिलेगा। साथ ही बड़े कलाकारों को भी यहां पर लाना आसान हो जाएगा। फिल्म के निर्देशक मनोज शर्मा भी खुर्जा जिले के रहने वाले हैं। उनका कहना है कि अपने प्रदेश में शूटिंग करना खुशी और गर्व एक साथ देता है। यहां अब शूटिंग में उपयोग होने वाले कई उपकरण, टेक्नीशियन और स्थानीय कलाकार आसानी से मिल जाते हैं।

निर्देशक मनोज शर्मा कहते हैं कि उत्तर प्रदेश में न केवल मुंबई बल्कि दक्षिण भारत से लेकर पंजाब और अन्य कई भाषाओं की फिल्मों की शूटिंग भी हो रही है। रियल लोकेशन पर शूटिंग की बात पर मनोज कहते हैं कि सेट बनाकर शूट करने पर हम अपनी सुविधा अनुसार सूट करते हैं, लेकिन रियल लोकेशन पर शूट करने पर लोग फिल्मों से अधिक जुड़ाव महसूस करते हैं। इसलिए रियल लोकेशन पर ही शूट करना मुझे पसंद आता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.