Move to Jagran APP

विवादों में फिल्म आदिपुरुष, यूपी के डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने कहा- बर्दाश्त नहीं हिंदू देवी-देवताओं का अपमान

Film Adipurush Controversy डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने कहा कि लगातार हमारी संस्कृति को नष्ट करने और बदलने का प्रयास हो रहा है। हमारी संस्कृति और विरासत पर हमें गर्व है। संत समाज के आक्रोश पर ब्रजेश पाठक बोले कि संत समाज हिंदू समाज की रक्षा के लिए है।

By Jagran NewsEdited By: Umesh TiwariPublished: Tue, 04 Oct 2022 11:43 PM (IST)Updated: Tue, 04 Oct 2022 11:43 PM (IST)
विवादों में फिल्म आदिपुरुष, यूपी के डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने कहा- बर्दाश्त नहीं हिंदू देवी-देवताओं का अपमान
Film Adipurush Controversy: फिल्म आदिपुरुष को लेकर डिप्टी सीएम ने जताई कड़ी आपत्ति।

UP News: लखनऊ, राज्य ब्यूरो। रामायण महाकाव्य पर आधारित मशहूर डायरेक्टर ओम राउत की फिल्म आदिपुरुष (Adipurush) विवादों में घिरती जा रही है। हाल ही में रिलीज हुए फिल्म के टीजर को लेकर कड़ी आपत्ति जताई जा रही है। इसी कड़ी में फिल्म आदिपुरुष को लेकर उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक (Deputy CM Brajesh Pathak) ने तीखी प्रतिक्रिया जताई है। मंगलवार को बयान जारी कर उन्होंने कहा है कि हिंदू सभ्यता और भारत की संस्कृति में भगवान राम जन-जन में बसे हुए हैं। उनका अपमान किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

loksabha election banner

हिंदू समाज की भावनाओं पर आक्रमण

डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने सख्त लहजे में कहा कि फिल्मों के जरिये हिंदू समाज की भावनाओं पर आक्रमण किया जा रहा है। यह बिल्कुल गलत है। इसकी जितनी भी निंदा की जाए कम है। डिप्टी सीएम ने हनुमान जी की वेशभूषा को लेकर भी फिल्म प्रबंधन को कठघरे में खड़ा किया।

हमारी संस्कृति को नष्ट करने का प्रयास

डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने कहा कि लगातार हमारी संस्कृति को नष्ट करने और बदलने का प्रयास हो रहा है। हमारी संस्कृति और विरासत पर हमें गर्व है। संत समाज के आक्रोश पर ब्रजेश पाठक बोले कि संत समाज हिंदू समाज की रक्षा के लिए है। आदि काल में शंकराचार्य पीठों की स्थापना हुई। जब आक्रांताओं ने हमले किए थे, तब भी इन्हीं अखाड़ों के माध्यम से हमारी संस्कृति की रक्षा की गई थी। संत समाज ने जो कहा है उस पर गंभीरतापूर्वक ध्यान देने की आवश्यकता है।

खान बंधु कर रहे भारतीय संस्कृति का अपमान : साक्षी

भाजपा सांसद साक्षी महाराज ने कहा कि फिल्म इंडस्ट्री में जो खान बंधु हैं और उनमें भी कुछ सेक्युलर लोग हैं। वे फिल्मों में वास्तविकता न दिखाकर तोड़ मरोड़ कर दिखाते हैं। इससे भारतीय संस्कृति का अपमान हुआ है। खान बंधुओं ने हिंदू-देवी देवताओं का मजाक उड़ाया है। ऐसे लोगों का जनता को बहिष्कार करना चाहिए। सरकार को भी ऐसे लोगों के खिलाफ एक्शन लेना चाहिए, ताकि वे ऐसी फिल्में न बना सकें। साक्षी महाराज ने कहा कि रावण का किरदार निभाने वाले को खिलजी के रूप में दिखाने का प्रयास किया गया है। यह बहुत ही निंदनीय है। मैं इसकी निंदा करता हूं। उन्होंने कहा कि सरकार से भी शिकायत करूंगा।

टीजर जारी होने के बाद शुरू हुआ विवाद

आदिपुरुष की फिल्म का जब से टीजर जारी किया गया है, तभी से मेकर्स को सोशल मीडिया पर आलोचना का सामना करना पड़ रहा है। फिल्म के पोस्टर जारी होने के बाद से ही फिल्म में प्रभास और सैफ अली खान के लुक को ट्रोल किया जा रहा है। इसके अलावा फिल्म में हनुमान जी के वस्त्रों को लेकर भी आपत्ति जताई जा रही है। फिल्म का टेलर जारी होने पर फिल्म में रावण का रोल कर रहे सैफ अली खान के लुक को लेकर भी आलोचना हो रही है। इस पर हिंदू महासभा ने भी रावण के लुक की निंदा की है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.