लखनऊ, जागरण संवाददाता। गोमतीनगर विस्तार के खरगापुर गीतापुरी में समोसे के दाम कम न करने पर शुक्रवार रात बाइक सवारों ने दुकान पर धावा बोल दिया। हमलावरों ने दुकान से डंडे, कल्छुल और चिमटा उठाकर दुकानदार और कर्मचारियों को जमकर पीटा। वहीं, दुकानदार ने लूट का आरोप लगाते हुए थाने में तहरीर दी है। पुलिस ने एक हमलवार को हिरासत में ले लिया है।

खरगापुर में गीतापुरी चौराहे के पास शिवप्रसाद सिंह का चार समोसे का होटल है। शुक्रवार रात वह और उनके कर्मचारी दुकान पर थे। आरोप है कि इस बीच मोहल्ले में रहने वाले वीरेंद्र सिंह अपने साथी के साथ बाइक से समोसे लेने पहुंचा। 10 समोसे लिए और रुपये कम कराने की बात कही। इस पर शिवप्रसाद ने विरोध किया। वीरेंद्र के दबाव बनाने पर दोनों पक्षों में गाली-गलौज शुरू हो गई। इंस्पेक्टर राजेश कुमार द्विवेदी ने बताया कि इसके बाद वीरेंद्र और उनके साथी ने दुकान पर धावा बोल दिया।

इस बीच वीरेंद्र के कई अन्य साथी भी आ गए। वीरेंद्र और उसके साथियों ने शिवप्रसाद और दुकान पर काम कर रहे कर्मचारियों को कल्छुल, चिमटे और डंडे से जमकर पीटा। घटना से चौराहे तक अफरा-तफरी मच गई। बवाल बढ़ता देख स्थानीय लोगों ने पुलिस को सूचना दी। सूचना पर भारी पुलिस बल मौके पर पहुंचा। पुलिस ने वीरेंद्र को हिरासत मे ले लिया जबकि उसके अन्य साथी भाग निकलें। इंस्पेक्टर ने बताया कि शिव प्रसाद ने वीरेंद्र और उनके साथियों पर लूट और हमले का आरोप लगाते हुए तहरीर दी है। तहरीर के आधार पर वीरेंद्र और उसके कुछ अन्य साथियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया जा रहा है।

इंटरनेट मीडिया पर वीडियो वायरलः घटना के बाद दबंगों के हमले और दुकान में मारपीट का वीडियो इंटरनेट मीडिया पर वायरल हो गया। वीडियो में लोग मारपीट करते, भागते और मौके पर जमा भीड़ दिख रही है। पुलिस वीडियो के आधार पर अन्य हमलावरों को चिन्हित कर कार्यवाही करने का प्रयास कर रही है।

Edited By: Vikas Mishra