लखनऊ, जागरण संवाददाता। पुलिस लाइन में रहने वाली एक महिला दारोगा ने पति पर खाते से 40 लाख रुपये हड़पने की एफआइआर दर्ज कराई है। आरोप है कि पति का एक फालोअर की पत्नी से संबंध हो गए हैं। आरोपित महिला के साथ घर से बाहर होटल में जाकर मिलता था। पुलिस रिपोर्ट दर्ज कर छानबीन कर रही है। महिला दारोगा के मुताबिक उनके सात साल के बेटे की कैंसर से मौत हो गई थी। बेटे की मौत के गम में वह डूबी हुई थीं। आरोप है कि इस बीच उनके घर आने वाली फालोअर की पत्नी ने पति से नजदीकियां बढ़ा लीं। इसके बाद उसने महिला दारोगा से डेढ़ लाख रुपये उधार लिए। यही नहीं शादी में जाने के लिए पहनने के लिए जेवर भी ले गई, लेकिन वापस नहीं किया।

आरोप है कि महिला दारोगा से पति ने हरियाणा जाने की बात कही और नौ जुलाई को पत्नी से ब्लैंक चेक लेकर उसपर हस्ताक्षर करवा लिया। आरोपित ने कहा था कि वह जमीन का सौदा करने के लिए जा रहा है। कई दिन बाद भी आरोपित पति जब नहीं लौटा तो महिला दारोगा को संदेह हुआ। पीड़िता ने छानबीन शुरू की तो पता चला कि खाते से 40 लाख रुपये निकाले गए हैं। यही नहीं आरोपित पति की लोकेशन भी लखनऊ के एक होटल में मिली, जहां वह फालोअर की पत्नी के साथ ठहरा था। पति की हरकतों का पता चलने पर पीड़िता ने महानगर कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज कराकर कार्रवाई की मांग की है।

मुनाफे का झांसा देकर ठगी : क्रिप्टो करेंसी में रुपये लगाने का झांसा देकर एक युवक से ठगों ने 15 हजार रुपये हड़प लिए। तालकटोरा निवासी आलोक कुमार को टेलीग्राम एप पर बने क्रिप्टो कैपिटल ग्रुप में किसी ने जोड़ा था। आरोप है कि ग्रुप के एडमिन राजीव रेड्डी ने व्यक्तिगत मैसेज भेजे और क्रिप्टो करेंसी में निवेश करने पर मुनाफे का लालच दिया। झांसे में आकर आलोक ने 15 हजार रुपये ट्रांसफर कर दिए। बाद में मुनाफे की रकम नहीं मिलने पर पीड़ित को ठगी का एहसास हुआ और तालकटोरा थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई।

Edited By: Anurag Gupta