लखनऊ। आगरा में उद्यमी के बेटे ने प्रॉपर्टी की इंटरनेट पर बोली लगवा दी। पिता की कंपनी और अन्य संपत्तिआदि को खरीद-फरोख्त से संबंधित विज्ञापन एक वेबसाइट पर डाल दिया। खरीदारों के फोन आने पर उद्यमी परेशान हो गया। इसके बाद साइबर सेल की मदद लेने पर पता चला कि यह सब बेटे ने ही किया है।

आगरा में एक उद्यमी के बेटे ने खेल-खेल में प्रॉपर्टी की इंटरनेट पर बोली लगवा दी। पिता की कंपनी और अन्य संपत्तिआदि को खरीद-फरोख्त से संबंधित विज्ञापन एक वेबसाइट पर डाल दिया। खरीदारों के फोन आने पर उद्यमी के होश उड़ गए। साइबर सेल की मदद लेने पर पता चला कि सब बेटे ने ही किया है।

मामला सिकंदरा क्षेत्र में रहने वाले एक उद्यमी का है। उनके कार सर्विस सेंटर, बीयर शॉप, पेट्रोल पंप एवं जमीनों का काम है। एक हफ्ते पहले उनकी कंपनी और अन्य संपत्तिआदि खरीदने के इच्छुक लोगों के फोन आने शुरू होने पर उद्यमी परेशान हो गए। उन्होंने अपनी प्रॉपर्टी बेचने के लिए विज्ञापन नहीं दिया था। खरीदारों से पूछने पर उन्होंने एक वेबसाइट पर उद्यमी की संपत्तिबेचने का विज्ञापन होने की जानकारी दी। उद्यमी ने वेबसाइट को चेक किया तो होश उड़ गए, सारी संपत्तिायों का ब्योरा उस पर पड़ा था। ग्राहकों से बोली लगाने को कहा गया था। अपने साथ साजिश की आशका के चलते पुलिस की मदद ली। मामला साइबर सेल को सौंपा गया। उसने जाच शुरू की, तो पता चला कि यह हरकत किसी और की नहीं बल्कि उद्यमी के हाईस्कूल में पढ़ने वाले पुत्र की है। उसने वेबसाइट पर खेल-खेल में संपत्तिका ब्योरा और उनका मोबाइल नंबर डाल दिया था। उसे नहीं मालूम था कि खरीदारों के फोन आने शुरू हो जाएंगे। उद्यमी ने साइबर सेल की मदद से वेबसाइट से संपत्तिका ब्योरा हटाया।

----------------

बनाया क्रेडिट कार्ड का क्लोन

एक व्यापारी के क्रेडिट कार्ड का क्लोन बना उसके खाते से शातिर ने रकम निकाल ली। पीड़ित ने साइबर सेल से मामले की शिकायत की है। मामला पलवल के भारत डागर का है। उनके खाते से दो अक्टूबर को 40 हजार रुपये निकाले गए। जानकारी पर पता चला कि यह रकम न्यू आगरा क्षेत्र के एक एटीएम से निकाली गई। क्रेडिट कार्ड उनके पास मौजूद था। कारोबारी को आशका है कि उनके क्रेडिट कार्ड का क्लोन बनाने के बाद रकम निकाली गई है।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस