Move to Jagran APP

Lucknow: आज होनी थी बेटी की शादी और पिता ने फांसी लगाकर दे दी जान, मातम में बदली खुशियां

लखनऊ के मोहनलालगंज के खरेना गांव में बेटी की शादी होनी थी। लेकिन इसी बीच लड़की के पिता ने घर में फांसी लगाकर अपनी जान दे दी। शादी की खुशियां मातम में बदल गई। परिजनों का रो रोकर बुरा हाल है।

By Jagran NewsEdited By: Vrinda SrivastavaPublished: Sun, 27 Nov 2022 11:33 AM (IST)Updated: Sun, 27 Nov 2022 11:45 AM (IST)
Lucknow: आज होनी थी बेटी की शादी और पिता ने फांसी लगाकर दे दी जान, मातम में बदली खुशियां
मोहनलालगंज के खरेना गांव में बेटी की शादी के दिन पिता ने फांसी लगाई।

लखनऊ, संवाद सूत्र। मोहनलालगंज के खरेना गांव में बेटी की शादी होनी थी। घर में खुशियों का माहौल था। हा कोई शादी की तैयारी में जुटा हुआ था। शाम को बारात के स्वागत को तैयारियां पूरी हो चुकीं थीं। लेकिन इसी बीच लड़की के पिता ने घर में फांसी लगाकर अपनी जान दे दी। शादी की खुशियां मातम में बदल गई। परिजनों का रो रोकर बुरा हाल है। घटना से इलाके में सनसनी फैल गई है।

loksabha election banner

मोहनलालगंज के टिकरा गांव में रविवार को हुई ह्रदयविदारक घटना में 55 वर्षीय किसान सुनील द्विवेदी ने बेटी डोली उठने से पहले ही अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली। शाम को बेटी की बारात आनी थी और सुबह घर के पिछले हिस्से में बने पशुवाड़े में सुनील का शव फंदे से लटका मिला। घटना से परिवार की सारी खुशियां मातम में बदल गईं।

सुनील द्विवेदी किसानी करते थे। रविवार शाम को उनकी बेटी की बारात आनी थी। घर के सभी लोग बारात के स्वागत के लिए भंडारखाने से लेकर जनवासे की व्यवस्थाओं की तैयारी में लगे थे। सुनील करीब नौ बजे तक नहीं दिखे तो घरवालों ने खोजबीन शुरू की। इस बीच घर के पीछे पशुवाड़े में कुंडे से गमछे के सहारे सुनील को फंदे पर लटका देख चीख-पुकार मच गई। आनन फानन रिश्तेदारों और घरवालों ने सुनील को फंदे से उतारा अस्पताल लेकर पहुंचे। जहां डाक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

इंस्पेक्टर मोहनलालगंज कुलदीप दुबे ने बताया कि सुनील शराब के आदी थी। शनिवार रात भी नशे में थे। उनका एक रिश्तेदार से इस बात को लेकर विवाद हुआ था। घरवालों ने समझाया कि बेटी की शादी है कम से कम अब तो शराब मत पियो। इसके बाद सुनील जाकर सो गए। सुबह सुनील का शव फंदे पर लटका मिला।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.