Move to Jagran APP

टोल काउटरों पर फास्टैग बनाने की स्पीड स्लो, लग रही लाइनें-सर्वर हुआ स्लो Lucknow News

लखनऊ के दो टोल प्लाजा पर आ रही हैं दिक्कतें एक दिसंबर से केवल एक लेन में कैश लिया जाएगा टोल टैक्स।

By Anurag GuptaEdited By: Published: Tue, 26 Nov 2019 07:51 PM (IST)Updated: Wed, 27 Nov 2019 08:47 AM (IST)
टोल काउटरों पर फास्टैग बनाने की स्पीड स्लो, लग रही लाइनें-सर्वर हुआ स्लो Lucknow News
टोल काउटरों पर फास्टैग बनाने की स्पीड स्लो, लग रही लाइनें-सर्वर हुआ स्लो Lucknow News

लखनऊ, जेएनएन। टोल काउंटरों पर फास्टैग बनाने की स्पीड स्लो है। नकद टोल वसूली एक दिसंबर से प्रत्येक टोल प्लाजा की एक लेन पर होगी। इसके बावजूद जरूरतभर फास्टैग नहीं बन पा रहे हैं। लखनऊ में एनएचएआइ के सीतापुर रोड और कानपुर रोड केटोल प्लाजा पर यही हालात बने हुए हैं। लाइनें लग रही हैं, सर्वर डाउन हैं और यहां फास्टैग उपलब्ध ही नहीं हैं। इस बात को एनएचएआइ के आला अफसर भी मान रहे हैं।

loksabha election banner

लखनऊ सीतापुर राजमार्ग इटौंजा के मानपुर टोल प्लाजा पर मंगलवार को फास्टैग बनाए जा रहे थे, लेकिन सर्वर डाउन होने की समस्या आड़े आती रही। फास्टैग गाडिय़ों पर चिपकाने का कार्य नहीं हो पा रहा था। यहां पर फास्टैग आइसीआइसीआइ बैंक बनवा रहा है। फास्टैग काउंटर कर्मचारी पवन ने बताया कि सर्वर की समस्या है। एक दिन में 25 फास्टैग ही बन पा रहे हैं। सर्वर ठीक होने पर 50 से 60 तक बन जाते हैं। उन्होंने बताया कि फास्टैग गाडिय़ों पर चिपकाने की समस्या है, क्योंकि कोई कर्मचारी नहीं है। 

दूसरी ओर रायबरेली रोड पर निगोहा टोल प्लाजा पर पिछले दो दिन से फास्टैग नहीं हैं। अभी तक 100 गाडिय़ों को ही टैग लगाया गया है। आइसीआइसीआइ बैंक से ये काम किया जा रहा है। ट्रक पर टैग लगवाने आए सुमित को वापस जाना पड़ा। 

अभी कोई शुल्क नहीं

फास्टैग बनवाने के लिए अभी कोई शुल्क नहीं लिया जा रहा है। इसके लिए वाहन स्वामी को अपना एक फोटो और आइडी प्रूफ देना होता है। 

यहां भी मिलेंगे फास्टैग

एयरटेल पेमेंट बैंक, एचडीएफसी बैंक, आइसीआइसीआइ बैंक टोल पेमेंट्स, आइडीएफसी फस्र्ट बैंक, पेटीएम पेमेट्स बैंक, एसबीआइ , ई कोट्स, इंडसलैंड बैंक, कोटक महिंद्रा बैंक, एक्सिस बैंक, पीएनबी, बैंक ऑफ बड़ौदा और यूनियन बैंक में फास्टैग मिलेंगे। इसके अलावा अमेजन और अन्य ऑनलाइन साइट पर भी ये उपलब्ध हैं। 

एनएचएआइ के प्रोजेक्ट डायरेक्टर नरसिंह नारायण गिरी ने बताया कि फास्टैग की अनुपलब्धता बनी हुई है। कुछ जगह पर दिक्कतें आ रही हैं। सर्वर डाउन होने की भी समस्या है। बहुत जल्द ही व्यवस्था पर काबू किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.