सुलतानपुर, जागरण संवाददाता। कादीपुर नगर पंचायत के निराला नगर में एक दुकान के सामने बाइक पर बैठे भारतीय किसान यूनियन के नेता राम आशीष वर्मा की अज्ञात हमलावर ने देर शाम गोली मार दी। घायल किसान नेता को स्थानीय लोगों की मदद से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया है। पुलिस मौके पर पहुंच घटना की छानबीन में जुट गई है। घटना स्थल के आसपास लगे सीसी कैमरे के आधार पर आरोपित की पहचान का प्रयास किया जा रहा है।

बनकेगांव नूरपुर गांव निवासी राम आशीष के लड़के की कस्बा स्थित मंदिर के पास बीज भंडार की दुकान है। शनिवार की शाम करीब साढ़े पांच बजे वह रोड के दूसरी तरफ स्थित एक आलू की आढ़त के सामने बाइक पर बैठे थे। इसी दौरान असलहा लेकर पहुंचे एक युवक बने उन पर फायरिंग कर दी, जिससे वह लहूलुहान होकर गिर गए। उनकी मृत्यु के बाद सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर लोगों का जमावड़ा लगा हुआ है। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक हमलावर गोली मारने के बाद टाउन एरिया कार्यालय की तरफ पैदल भाग निकला।

अपर पुलिस अधीक्षक विपुल कुमार श्रीवास्तव, क्षेत्राधिकारी कृष्णकांत सरोज ने भी मौके पहुंचकर जांच पड़ताल की। एसपी डा.विपिन कुमार मिश्र ने बताया कि मृतक का बनकेगांव के ही धर्मराज पाल, श्याम बहादुर वर्मा, अमर बहादुर वर्मा व रामअरज वर्मा से जमीन को लेकर विवाद चल रहा था। यह मामला दीवानी न्यायालय में भी लंबित है। एक अन्य मुकदमा भी एसडीएम जयसिंहपुर के यहां चल रहा है। राम आशीष शनिवार को मुकदमे की पैरवी के सिलसिले में एसडीएम कार्यालय गए हुए थे। शाम को वहीं से लौटकर वह कस्बे में पहुंचे थे। परिवारजन की तरफ से अभी कोई तहरीर नहीं मिली है, फिलहाल जांच पड़ताल की जा रही है।

Edited By: Anurag Gupta