Move to Jagran APP

गोंडा में करेंट से 4 की मौत, मीरजापुर में 12 स्कूली बच्चे झुलसे

यूपी के मीरजापुर के लालगंज थाना के कुहकी प्राथमिक विद्यालय में आज दोपहर हाई वोल्टेज करेंट उतर आया इससे एक दर्जन छात्र झुलस गए इनमें चार की हालत गंभीर है उनको मंडलीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है हाई वोल्टेज से गांव के कई घरों में लगे पंखा, कूलर, बल्ब

By Ashish MishraEdited By: Published: Tue, 03 Nov 2015 11:41 AM (IST)Updated: Tue, 03 Nov 2015 07:50 PM (IST)
गोंडा में करेंट से 4 की मौत, मीरजापुर में 12 स्कूली बच्चे झुलसे

लखनऊ। यूपी के मीरजापुर के लालगंज थाना के कुहकी प्राथमिक विद्यालय में आज दोपहर हाई वोल्टेज करेंट उतर आया इससे एक दर्जन छात्र झुलस गए इनमें चार की हालत गंभीर है उनको मंडलीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है हाई वोल्टेज से गांव के कई घरों में लगे पंखा, कूलर, बल्ब व अन्य सामान जल गए। घटना की सूचना पर जिलाधिकारी राजेश कुमार सिंह व पुलिस अधीक्षक अरविंद सेन मौके पर पहुंचे। डीएम ने हादसे की मजिस्ट्रेटी जांच का आदेश दिया है। कुहकी गांव के घरों व प्राथमिक विद्यालय के ऊपर से हाई वोल्टेज का तार दौड़ा है। मंगलवार दोपहर में अचानक हाई वोल्टेज का करेंट विद्यालय समेत कई घरों में दौड़ गया। ज्स समय करेंट दौड़ा उस समय कक्षा एक और दो के छात्रों की पढाई चल रही थी। अचानक हाई वोल्टेज का करेंट फैलने से छात्रों में भगदड़ मच गई। कक्षा के गेट पर लोहे का दरवाजा लगा था क्लास से निकलते समय जो छात्र किवाड़ के छू गए वे झुलस गए दोनों क्लास में बाइस बच्चे थे। इसमें से क्लास दो के छात्र राकेश, ज्योति, काजल, राहुल, चंदर रिंकी व राहुल तथा कक्षा एक के छात्र बेला, शुभम, प्रियाशु, अनीस, और शिवेश झुलस गए । ग्रामीणों ने झुलसे बच्चों को नजदीक के निजी अस्पताल पहुंचाया। जानकारी होने पर पर एसडीएम ने तहसीलदार को मौके पर भेजा उन्होंने झुलसे बच्चों को पीएसची पर लाकर भर्ती कराया। हादसे में जो बच्चे सकुशल है वह काफी हदस गए हैं। घरों में करेंट उतने से हर्ष कुमार की पत्नी संगीता (३२) भी झुलस गई गई है। घटना को लेकर ग्रामीणों में आक्रोश देखा गया। दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे थे। कहा हाईटेंशन तार को बस्ती से हटवाने के लिए कई बार पत्रक भी सौंपा गया इसके बाद भी कार्रवाई नहीं हुई। गांव निवासी सुरेश कुमार ने कहा दोषियों के खिलाफ यदि कार्रवाई नहीं की गई तो आंदोलन तेज किया जाएगा।

loksabha election banner

एसडीएम को सौंपी जांच - मौके पर पहुंचे जिलाधिकारी राजेश कुमार सिंह ने घटना की मजिस्ट्रेटी जांच एसडीएम लालगंज को सौंपी है। १४ दिन में इसकी रिपोर्ट देने को कहा है। इसके साथ ही उन्होंने बीएसए और एसडीओ को निर्देश दिए है वह संयुक्त रुप से घटना की रिपोर्ट थाने में दर्ज कराए ।

यूपी के गोंडा जिले के मनकापुर के चिरैया गांव में रात एक बड़ी घटना हो गई। यहां हाइटेंशन लाइन का तार गिरने से एक ही परिवार के चार लोगों की मौत हो गई। वहीं एक बच्ची झुलस गई।

परिवार के चार लोगों की मौत

मनकापुर में मजदूरी करने वाले एक ही परिवार के चार लोग इस हाइटेंशन लाइन की चपेट में आ गए। वहीं एक बच्ची बुरी तरह से झुलस गई है। इस हादसे में मरने वाले सभी लोग चिरैया बंदरहा गांव में एक किराए के मकान में रहकर मजदूरी किया करते थे। मृतकों में दयाशंकर, उसकी पत्नी सरोज, बेटी सीमा, बेटा रावी ने मौके पर ही दम तोड दिया। ये सभी मूल रूप से बरडीह परशुरामपुर थाना सलेमपुर देवरिया के निवासी थे और यहां रहकर मजदूरी करते थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.