Move to Jagran APP

ड्राइविंग लाइसेंस की फर्जी वेबसाइट पर हो गए आवेदन, वसूली फीस भी

हैकरों ने ड्राइविंग लाइसेंस बनाने के लिए एक फर्जी वेबसाइट बनाकर फीस भी जमा कराई, परिवहन विभाग ने जारी किया अलर्ट।

By Anurag GuptaEdited By: Published: Sun, 20 Jan 2019 02:51 PM (IST)Updated: Sun, 20 Jan 2019 02:51 PM (IST)
ड्राइविंग लाइसेंस की फर्जी वेबसाइट पर हो गए आवेदन, वसूली फीस भी
ड्राइविंग लाइसेंस की फर्जी वेबसाइट पर हो गए आवेदन, वसूली फीस भी

लखनऊ, जेएनएन। हैकरों ने ड्राइविंग लाइसेंस बनाने के लिए एक फर्जी वेबसाइट बना डाली। सैकड़ों की संख्या में अभ्यर्थियों को लाइसेंस आवेदन में छूट का ऑफर भी दिया। अभ्यर्थियों ने फर्जी वेबसाइट पर ड्राइविंग लाइसेंस के लिए आवेदन कर दिया और फीस भी ऑनलाइन ट्रांसफर कर दी। परिवहन मुख्यालय ने अलर्ट जारी कर दिया है।

loksabha election banner

महाराष्ट्र से चल रहे सिंडीकेट ने फर्जी वेबसाइट www.rtoonlife.com बना दी। उन्होंने लाइसेंस की फीस में 20 से 30 फीसद छूट का प्रलोभन दिया। फीस भी अपने खाते में ट्रांसफर करवा ली। परिवहन विभाग ने प्रदेश के सभी आरटीओ को इस मामले की जानकारी दी और सतर्कता बरते जाने के दिशा निर्देश जारी किए। माना जा रहा है कि कई जिलों के अभ्यर्थी इस सिंडीकेट के जाल में फंसे हैं। परिवहन विभाग ने अपनी वेबसाइट www.privahan.gov.in पर ही आवेदन करने के लिए आवेदकों को अलर्ट जारी किया है।

पुरानी शर्तो पर मिलेगा वेतन

सिटी ट्रांसपोर्ट के गोमतीनगर और दुबग्गा डिपो में तैनात ड्राइवर व कंडक्टरों को 17 हजार रुपये फिक्स वेतन पुरानी शर्तो पर मिलेगा। शनिवार को सिटी ट्रांसपोर्ट की 30 वीं बोर्ड बैठक में मंडलायुक्त अनिल गर्ग ने कहा कि उत्कृष्ट प्रोत्साहन योजना का लाभ पूर्व निर्धारित नियमों व शर्तो सहित तय वेतन मार्च 2019 तक दिया जाएगा। उन्होंने इसे लेकर सिटी ट्रांसपोर्ट के एमडी को निर्देश भी दिए। बैठक में कंपनी की बसों का बीमा कराये जाने के संबंध में परिवहन निगम से मिलकर स्थिति स्पष्ट कराने के निर्देश दिए। साथ ही बेसिक वेतन दर पर ईपीएफ कटौती का मामला शासन को भेजने, संविदा परिचालकों की भर्ती परिवहन निगम के सकरुलर के आधार पर करने के भी निर्देश दिए।

कैसरबाग बस अड्डे के अंदर से चलेंगी बसें

कैसरबाग बस अड्डे के बाहर रोडवेज बसों से लगने वाले जाम को देखते हुए अब बाराबंकी से कैसरबाग के बीच चलने वाली बसों का संचालन बस अड्डे के भीतर से किया जाएगा। बाहर सवारियों को उतारने व बैठाने की जरूरत नहीं पड़ेगी। शनिवार दोपहर से यह व्यवस्था लागू हो गई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.