ब्यूरो लखनऊ, राज्य ब्यूरो। Fake Appointment Letter इंटरनेट मीडिया पर पालीटेक्निक संस्थानों में कंप्यूटर व सिविल इंजीनियरिंग के लेक्चरर की भर्ती का फर्जी नियुक्ति पत्र वायरल किया जा रहा है।

फर्जी नियुक्ति पत्र तैयार कर इंटरनेट मीड‍िया पर क‍िया वायरल

  • इंटरनेट मीडिया पर वर्ष 2021 में कंप्यूटर आपरेटर के विज्ञापित 126 पदों के सापेक्ष 30 पदों पर भर्ती लेक्चरर और सिविल इंजीनियरिंग के 125 पदों के सापेक्ष 30 लेक्चरर का फर्जी नियुक्ति पत्र तैयार कर वायरल किया गया है।
  • विशेष सचिव, प्राविधिक शिक्षा अन्नावि दिनेश कुमार की ओर से पत्र जारी कर इसे पूरी तरह फर्जी बताया गया है।
  • उन्होंने बताया कि बीते 24 सितंबर 2022 को कंप्यूटर लेक्चरर के 126 में से 30 पदों पर चयनित अभ्यर्थियों की नियुक्ति/विज्ञप्ति आदेश संख्या 1257/ सोलह-2-2022 का फर्जी पत्र इंटरनेट मीडिया पर वायरल किया गया।
  • इस पत्र में प्रथम पृष्ठ पर नौ अभ्यर्थियों के नाम हैं और इसके आगे का कोई पेज जिस पर किसी अधिकारी के हस्ताक्षर हों वह नहीं दिख रहा।

व‍िभाग कराएगा वायरल पत्र की जांच

इसी तरह सिविल इंजीनियरिंग के 125 लेक्चरर के पदों में से 30 पदों पर चयनित अभ्यर्थियों का नियुक्ति आदेश संख्या 1257/ सोलह-2-2022 फर्जी पत्र में भी प्रथम पृष्ठ पर दो अभ्यर्थियों के नाम हैं और बाकी कोई अन्य पृष्ठ जिस पर अधिकारी के हस्ताक्षर हों वह नहीं दिख रहा। फिलहाल इंटरनेट मीडिया पर वायरल पत्र की जांच कराई जा रही है और दोषी के खिलाफ कार्रवाई होगी।

Edited By: Prabhapunj Mishra

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट