Move to Jagran APP

अयोध्या में राम मंदिर कार्यशाला के करीब बमबारी, महिला समेत दो घायल-तीन धमाकों से दहशत

घायल महिला के पति पर बमबारी का आरोप छानबीन में जुटी पुलिस।

By Anurag GuptaEdited By: Published: Sat, 01 Feb 2020 07:15 PM (IST)Updated: Sun, 02 Feb 2020 07:22 AM (IST)
अयोध्या में राम मंदिर कार्यशाला के करीब बमबारी, महिला समेत दो घायल-तीन धमाकों से दहशत
अयोध्या में राम मंदिर कार्यशाला के करीब बमबारी, महिला समेत दो घायल-तीन धमाकों से दहशत

अयोध्‍या, जेएनएन। रामनगरी में शनिवार की शाम हुई बमबारी ने सनसनी फैला दी। हमले में महिला सहित दो लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं, जिन्हें जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। यह वारदात कोतवाली अयोध्या क्षेत्र में श्री रामजन्मभूमि न्यास कार्यशाला से चंद कदम की दूरी पर स्थित कांशीराम कॉलोनी की है। यह इलाका काफी संवेदनशील माना जाता है। सिलसिलेवार तीन धमाकों से पूरा इलाका दहल गया।

loksabha election banner

आसपास के लोग घरों से बाहर निकल आए। हमले के पीछे महिला के पति का हाथ बताया जा रहा है। हमले में देशी बम का इस्तेमाल किया गया है। एसपी सिटी विजयपाल सिंह, सीओ अयोध्या अमर सिंह व सीओ सिटी अरव‍िंद चौरसिया ने बम स्क्वायड की मदद से घटनास्थल की छनबीन की। घटनास्थल से एक जीवित बम भी बरामद हुआ है, जिसे डिफ्यूज कर दिया गया है।

कांशीराम कॉलोनी की रहने वाली घायल महिला कोमल पत्नी जयकिशन ने बताया कि वह अपने पति से अलग रहती है। महिला का कहना है कि शनिवार की शाम उसने मनोज से सब्जी मंगाई थी। तभी वहां पहुंचे जयकिशन ने उस पर बमबारी की। पति ने उस पर पहले भी हमला किया, जिसकी शिकायत पुलिस से की गई थी, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई थी। वहीं घायल युवक कजियाना निवासी मनोज यादव का कहना है कि बमबारी के वक्त वह कोमल के घर के पास था। तभी उस पर भी बमबारी की गयी। पहले बम से वह बच गया, जबकि दूसरे और तीसरे विस्फोट में उसका एक हाथ क्षतिग्रस्त हो गया।

सीओ अयोध्या अमर सिंह का कहना है कि कांशीराम कॉलोनी में मनोज और कोमल को घर में देख कर जयकिशन को दोनों के संबंधों पर संदेह हो गया। उसने अपने एक साथी के साथ बमबारी की, जिसमें दोनों गंभीर रूप से घायल हो गए। मनोज के साथ उसका एक और साथी सुरेश भी मौजूद था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.