Move to Jagran APP

हरदोई में आबकारी निरीक्षक गिरफ्तार, ठेके पर मिलावटी शराब बिकवाने की साजिश में थे शामिल

सांडी कस्बे में चार अप्रैल को ठेके पर मिली थी मिलावती शराब।थानाध्यक्ष ने बताया कि आबकारी निरीक्षक को ठेके पर मिलावट की शराब की साजिश मेंं आरोपित माना गया।यह पूरा खेल आबकारी निरीक्षक अनिल कुमार श्रीवास्तव की जानकारी में होता था।

By Anurag GuptaEdited By: Published: Thu, 08 Apr 2021 07:38 AM (IST)Updated: Thu, 08 Apr 2021 07:38 AM (IST)
हरदोई में आबकारी निरीक्षक गिरफ्तार, ठेके पर मिलावटी शराब बिकवाने की साजिश में थे शामिल
जिला आबकारी अधिकारी ने कराई थी पूरे मामले की जांच

हरदोई, जेएनएन। आबकारी विभाग अवैध शराब के खिलाफ कार्रवाई करता है, लेकिन जिले में एक आबकारी निरीक्षक की मिलीभगत से ही ठेके पर शराब का अवैध कारोबार होने का मामला सामने आया है। विभाग की जांच में आरोप की पुष्टि होने पर बुधवार को सांडी पुलिस ने ठेके के सेल्स मैैन और उसके साथी के साथ ही बिलग्राम आबकारी निरीक्षक को भी गिरफ्तार किया है।

loksabha election banner

सांडी पुलिस ने आबकारी विभाग की टीम के साथ रविवार को सांडी तिराहा पर शराब के ठेके पर छापा मारा था। जहां पर पुलिस ने कासिमपुर थाना क्षेत्र के औरामऊ निवासी रामकिशोर को गिरफ्तार कर भारी मात्रा में अपमिश्रित शराब के साथ ही सामग्री भी बरामद हुई थी। जोकि पउआ और बोतल में भरकर बेची जाती थी। सांडी थाना प्रभारी अनिल कुमार सक्सेना ने बताया कि बिलग्राम आबकारी निरीक्षक अनिल कुमार श्रीवास्तव ने एफआईआर दर्ज कराई थी, लेकिन उसमें सेल्समैन सुशील कुमार का नाम छोड़ दिया था। पुलिस ने अपनी कार्रवाई तो की ही, लेकिन जिला आबकारी अधिकारी रविशंकर ने जांच कराई तो पता चला कि सुशील का नाम जानबूझ कर छोड़ा गया।

शराब की दुकान रेशमा के नाम है और अजय कुमार इसकी देखरेख करते थे। सुशील कुमार सेल्स मैन था जोकि अपने साथी पंकज के साथ मिलकर दुकान में शराब में मिलावट कर बेंचता था। यह पूरा खेल आबकारी निरीक्षक अनिल कुमार श्रीवास्तव की जानकारी में होता था। थानाध्यक्ष ने बताया कि आबकारी निरीक्षक को ठेके पर मिलावट की शराब की साजिश मेंं आरोपित माना गया, जिला आबकारी अधिकारी के पत्र के आधार पर बुधवार को उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया, इसके साथ ही सेल्समैन सुशील कुमार और पंकज को भी गिरफ्तार कर लिया गया है। जबकि रेशमा और अजय कुमार की तलाश हो रही है। आबकारी विभाग के अनुसार उन्हें जमानत मिल गई है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.