Move to Jagran APP

लखनऊ व‍िव‍ि में आज की परीक्षाएं स्थगित, 10 मई को होगी यूपीएसईई Lucknow news

लखनऊ व‍िव‍ि जल्द ही अगली तारीख की घोषणा करेेगा। एकेटीयू ने भी 21 को होने वाली परीक्षाओं को स्थगित कर दिया।

By Anurag GuptaEdited By: Published: Fri, 20 Dec 2019 09:20 PM (IST)Updated: Sat, 21 Dec 2019 08:57 AM (IST)
लखनऊ व‍िव‍ि में आज की परीक्षाएं स्थगित, 10 मई को होगी यूपीएसईई Lucknow news
लखनऊ व‍िव‍ि में आज की परीक्षाएं स्थगित, 10 मई को होगी यूपीएसईई Lucknow news

लखनऊ, जेएनएन। लविवि प्रशासन ने 21 दिसंबर को होने वाली सभी परीक्षाओं को स्थगित कर विवि बंद करने की घोषणा की है। विवि प्रशासन के मुताबिक 21 को होने वाली परीक्षाओं के लिए जल्द ही अगली तारीख की घोषणा होगी। वहींं इंजीनियर‍िंंग में दाखिले के लिए डॉ एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय (एकेटीयू) की ओर से आयोजित की जाने वाली राज्य प्रवेश परीक्षा (यूपीएसईई) 10 मई को आयोजित की जा सकती है। 

loksabha election banner

एकेटीयू ने भी स्थगित कीं परीक्षाएं

डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय ने भी 21 को होने वाली परीक्षाओं को स्थगित कर दिया। एकेटीयू के परीक्षा नियंत्रक के मुताबिक 21 को होने जा रही परीक्षा अब सात जनवरी को होगी। वहीं, 20 दिसंबर की परीक्षा छह जनवरी को 19 की परीक्षा पांच जनवरी को होगी। विवि प्रशासन ने प्रयोगात्मक परीक्षाओं की तारीखों में भी बदलाव किया है। इसके तहत 12 जनवरी में विस्तार करते हुए 15 जनवरी किया गया है। 

10 मई 2020 को होगी यूपीएसईई

इंजीनियर‍िंंग में दाखिले के लिए डॉ एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय (एकेटीयू) की ओर से आयोजित की जाने वाली राज्य प्रवेश परीक्षा (यूपीएसईई) -2020 की प्रस्तावित तारीख की घोषणा की गई है। इसके तहत एसईई 10 मई रविवार)2020 को आयोजित की जा सकती है। शुक्रवार को एकेटीयू की केंद्रीय प्रवेश समिति की हुई बैठक में महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए। बैठक में एसईई-2020 के लिए 27 जनवरी 2020 से आवेदन फार्म भरे जा सकेंगे। आवेदन फार्म भरने की अंतिम तारीख 15 मार्च होगी। प्रवेश पत्र दिनांक 30 अप्रैल 2020 से डाउनलोड किये जा सकेंगे। वहीं परीक्षा परिणाम जून 2020 के पहले सप्ताह में घोषित होंगे। इसके बाद जुलाई के पहले सप्ताह से काउंसिलिंग शुरू होगी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.