बहराइच, जेएनएन। UP Board 10th and 12th Copies Evaluation: यूपी बोर्ड हाईस्कूल व इंटरमीडिएट की कॉपियों का मंगलवार से शुरू हो रहा मूल्यांकन स्थगित कर दिया गया है। ऑरेंज जोन में जिले के होने व माध्यमिक शिक्षक संघ के बहिष्कार को देखते हुए शासन ने यह फैसला लिया है। 

देवीपाटन मंडल का यह जिला ऑरेंज जोन में शामिल है, लिहाज लॉक डाउन की कई पाबंदियां पहले की तरह लागू हैं। ऐसे में दूरदराज से मूल्यांकन के लिए जिला मुख्यालय आने वाले परीक्षकों को कई प्रकार की दिक्कतों के साथ शारीरिक दूरी पालन में भी अड़चने आ रही थी। शाम को प्रमुख सचिव के साथ डीआईओएस के वीडियो कांफ्रेंसिंग से हुई चर्चा के बाद हाई स्कूल व इंटरमीडिएट बोर्ड परीक्षा की कॉपियों के मूल्यांकन को स्थगित करने का फैसला लिया गया है। जिले के अरेंज जोन से ग्रीन जोन में आने पर ही दोबारा कॉपियों का मूल्यांकन शुरू कराया जाएगा। शासन के इस फैसले का माध्यमिक शिक्षक संघ ने भी स्वागत किया है। संघ के जिलाध्यक्ष डॉक्टर दीनबंधु शुक्ला ने बताया कि शिक्षकों के हित में बड़ा फैसला है।

65 लाख कॉपियों का मूल्यांकन अवशेष

जिले में हाई स्कूल व इंटरमीडिएट की सिर्फ फीसद ही कॉपियों का मूल्यांकन हो पाया है । अभी हाई स्कूल की 1.70 लाख व इंटरमीडिएट की 95 हजार कॉपियों का मूल्यांकन अभी अवशेष है।

क्या कहते हैं जिला विद्यालय निरीक्षक ? 

जिला विद्यालय निरीक्षक राजेंद्र कुमार पांडे के मुताबिक, जिले के अरेंज जोन में होने के कारण बोर्ड कॉपियों का मूल्यांकन स्थगित कर दिया गया है।

 

Posted By: Divyansh Rastogi

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस