Move to Jagran APP

बिजली चोरी पकड़ने गए अभियंताओं को पीटा, गाड़ी तोड़ी, मुकदमा दर्ज

पुराने लखनऊ में बिजली चोरी पकड़ने गई लेसा टीम को बिजली चोरों ने पिटाई कर दी। बिजली चोरी करने वालों ने पथराव करके कार भी क्षतिग्रस्त कर दी छतों पर चढ़कर किया पथराव कार भी तोड़ी कई कर्मी चोटिल मारपीट का मुकदमा दर्ज चार गिरफ्तार।

By Anurag GuptaEdited By: Published: Wed, 30 Sep 2020 11:19 AM (IST)Updated: Wed, 30 Sep 2020 11:19 AM (IST)
बिजली चोरी पकड़ने गए अभियंताओं को पीटा, गाड़ी तोड़ी, मुकदमा दर्ज
लखनऊ के बाजार खाला क्षेत्र में बिजली चोरी पकड़ने गए अभियंताओं को लोगों ने पीटा, गाड़ी तोड़ी।

लखनऊ, जेएनएन। बिजली चोरी पकड़ने गई लेसा टीम को बिजली चोरों ने पिटाई कर दी। यही नहीं बिजली चोरी करने वालों ने पथराव करके कार भी क्षतिग्रस्त कर दी है। अपट्रान उपकेंद्र की चेकिंग टीम पर सोमवार शाम को बाजार खाला कोतवाली क्षेत्र में उस वक्त हमला हो गया जब वह बिजली चोरी पकड़ने भवानीगंज गई थी। पथराव करने वाले बिजली चोर पैरवी करते रहे, इसलिए मुकदमा मंगलवार देर रात बाजारखाला में वरिष्ठ अभियंताओं की दखलंदाजी के बाद दर्ज हो सका।

loksabha election banner

अभियंताओं ने बताया कि चेकिंग टीम पर पथराव उस वक्त हुआ जब गली में कटिया लगी देखी और टीम ने उतरवानी शुरू की। इससे नाराज स्थानीय लाेगों ने छतों पर चढ़कर पथराव कर दिया और कुछ लोग छतों से नीचे उतर आए और धक्का मुक्की करते हुए मारपीट पर उतारु हो गए। चेकिंग करने गई टीम के अभियंता ने मारपीट करने वालों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। बाजार खाला पुलिस के मुताबिक जूनियर इंजीनियर सुशील कुमार ने सोमवार देर रात तहरीर देकर चार लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कराने के लिए तहरीर दी थी, जो मंगलवार देर रात दर्ज हुई। तहरीर में पीड़ित अभियंता ने लिखा है कि भवानीगंज के लोगों ने केंद्र पर शिकायत दर्ज कराई थी शाम को यहां बिजली चोरी शुरू हो जाती है। इससे लो वोल्टेज की समस्या होती है। शिकायत पर टीम जांच करने गई थी। इस पर स्थानीय लोगों को टीम आने की सूचना मिल गई और पथराव शुरू कर दिया। पथराव होते ही चेकिंग दस्ते की टीम के लोग घरों की आड़ लेकर अपने को बचाना चाहा, लेकिन स्थानीय लोग छतों से नीचे उतर आए और अभद्रता करते हुए खदेड़ने लगे।

टीम ने वीडियोग्राफी भी की थी, उसमें चार हमलावार को पहचाना गया है। हमला करने वालों में दो महिला और दो पुरुष हैं। अभियंता ने बताया कि चारों लोगों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। हालांकि आरोपियों को थाने पर लाने के बाद भी उन्हें स्थानीय माननीय बचाने में लग गए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.