Move to Jagran APP

लखनऊ : उपभोक्ता ने सुनाई प्रताड़ना की दास्ता, ऊर्जा मंत्री ने मध्यांचल एमडी से मांगी हर मामले की रिपोर्ट

ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा बुधवार को महानगर स्थित सुभाष पार्क उपकेंद्र के बिलिंग काउंटर पर उपभोक्ताओं की समस्या सुन रहे थे। जिसमें उन्होंने एक उपभोक्ता की शिकायत को गंभीरता से लेते हुए बिलिंग व मीटर चोरी की निष्पक्ष जांच के निर्देश दिए।

By Anurag GuptaEdited By: Published: Wed, 14 Oct 2020 04:25 PM (IST)Updated: Wed, 14 Oct 2020 04:25 PM (IST)
लखनऊ : उपभोक्ता ने सुनाई प्रताड़ना की दास्ता,  ऊर्जा मंत्री ने मध्यांचल एमडी से मांगी हर मामले की रिपोर्ट
लखनऊ में उपभोक्ता ने ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा से मीटर चोरी की बिजली विभाग की शिकायत की।

लखनऊ, जेएनएन।  उपभोक्ता के हितों का मजाक न बनाया जाए। अगर उपभोक्ता सही है तो उसे न्याय मिलना चाहिए। यह तमाम बातें ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा बुधवार को महानगर स्थित सुभाष पार्क उपकेंद्र के बिलिंग काउंटर पर उपभोक्ताओं से कर रहे थे और अभियंताओं को उन्हें निस्तारित करने के निर्देश दे रहे थे। तभी उपभोक्ता शिव प्रताप सिंह अपनी आप बीती ऊर्जा मंत्री को सुनाने लगे। ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने पूरा मामला सुना, उपभोक्ता ने मीटर चोरी, लाखों का बिल देने और बिना किसी पूर्व सूचना के अचानक बिजली काट देने के मामले की शिकायत की। इस पर ऊर्जा मंत्री ने नाराजगी जताते हुए एमडी मध्यांचल सूर्य पाल गंगवार को बिन्दुवार निष्पक्ष जांच के निर्देश दिए। मंत्री ने कहा कि जल्द से जल्द जांच करके पूरी रिपोर्ट दी जाए। वहीं एमडी ने भी मामला समझने के बाद उपभोक्ता को आश्वासन दिया है कि उसे न्याय मिलेगा।  

loksabha election banner

उपभोक्ता चौधरी एचएन सिंह के नाम पर निशातगंज में कनेक्शन है। उपभोक्ता का जुलाई तक पूरा बिल जमा है और इस दौरान मीटर खराब होने पर पहले मीटर बिजली अभियंता लैब भेजते हैं और दूसरा मीटर उसके स्थान पर लगवाया जाता है। इसके बाद उपभोक्ता को 1.44 लाख बिजली बिल भेज दिया जाता है। उपभोक्ता अभियंताओं के सामने जब पूरा बिल का ब्योरा मांगता है तो उसके साथ अभद्रता की जाती है। खासबात है कि उपभोक्ता की दस अक्टूबर को बिजली काट दी जाती है और उपभोक्ता कई दिनों से बिना बिजली के रहने को विवश है। उपभोक्ता ने अभियंताओं पर मानसिक प्रताड़ना का आरोप लगाया है। उपभोक्ता शिव प्रताप सिंह ने ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा को पूरी व्यथा सुनाई तो सामने खड़े वह अभियंता भी हां में हां मिलाने लगे, जो अभी तक पीड़ित उपभोक्ता की बात सुनने को तैयार नहीं थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.