Move to Jagran APP

जले पर नमक छिड़कते रहे खाली एटीएम,कुछ स्थानों पर हंगामा

नोट बंदी के 33वें दिन हालात ज्यादा कठिन हो गए हैं। एटीएम के सूखे हैं या फिर शटर बंद है। ऐसे में एटीएम नकदी संकट से जूझ रहे लोगों के जले पर नमक छिड़कते रहे।

By Nawal MishraEdited By: Published: Sun, 11 Dec 2016 07:39 PM (IST)Updated: Sun, 11 Dec 2016 09:03 PM (IST)
जले पर नमक छिड़कते रहे खाली एटीएम,कुछ स्थानों पर हंगामा

लखनऊ (जेएनएन)। नोट बंदी के 33वें दिन हालात ज्यादा कठिन हो गए हैं। बैंक मंगलवार को खुलने हैं। एटीएम के सूखे हैं या फिर शटर बंद है। ऐसे में एटीएम नकदी संकट से जूझ रहे लोगों के जले पर नमक छिड़कते रहे। यूपी के विभिन्न स्थानों में जिन एटीएम में पैसे डाले भी गए वहां कुछ पलों में ही भीड़ जुट गई। लाइन खत्म नहीं हुई पर एटीएम खाली हो गए। लखनऊ में आज जहां बैंक बंद रहे, वहीं अधिसंख्य एटीएम भी शोपीस बने रहे। जो एटीएम खुले उनमें लंबी कतारें दिखीं।

loksabha election banner

बहराइच में मोदी के उतरने को बना हैलीपैड हैलीकाप्टर उतरते ही धंसा

ग्रामीण इलाकों में आक्रोश

अमेठी, बलरामपुर गोंडा, सुलतानपुर, लखीमपुर, श्रावस्ती, अंबेडकरनगर फैजाबाद और बहराइच में अधिकांश एटीएम नोट न होने के कारण सूने पड़े रहे। ग्रामीण इलाकों में नोट न होने से आक्रोश बढ़ता जा रहा है।

कानपुर में एटीएम काम न करने से लोग पैसे के लिए भटकते रहे। बांदा, हमीरपुर, उरई, चित्रकूट, महोबा, उन्नाव, कानपुर, कानपुर देहात, फर्रूखाबाद, फतेहपुर, औरैया, इटावा, हरदोई तथा कन्नौज में नोट की कमी का असर बाजार में भी दिखाई पड़ा। अवकाश के दिन अधिक बिक्री की उम्मीद लगाए दुकानदारों को निराश होना पड़ा। स्वाइप मशीन से भुगतान के प्रति सजगता न बढऩे से जहां मशीनें लगी भी है वहां इसका उपयोग करने वालों की संख्या दस फीसद से अधिक नहीं हो पा रही। अधिकांश जिलों के एटीएम आज भी शोपीस बने रहे।

चुनाव आयोग ने यूपी बोर्ड परीक्षा कार्यक्रम पर लगाई रोक

सभी एटीएम सूखे

गोरखपुर में शहर से लेकर गांव तक सभी एटीएम सूखे रहे। बस्ती मंडल के सभी जिलों में यही स्थिति रही।

वाराणसी में कुछेक जगह ही एटीएम खुले और रिटेल आउटलेट से लोगों ने दो हजार रुपये कैश निकाले। एक ओर मौसम की मार है तो दूसरे नोट बंदी से गांवों और कस्बों में खरीदारी भी ठप है। अमूमन सोनभद्र, बलिया, गाजीपुर, मऊ, आजमगढ़, जौनपुर, मीरजापुर, चंदौली और भदोही आदि जिलों में भी एटीएम की यही स्थिति रही। इलाहाबाद में इक्का दुक्का ही एटीएम चलते नजर आए। भारतीय स्टेट बैंक, बैंक ऑफ बड़ौदा, पंजाब नेशनल बैंक के एटीएम में रुपये नहीं थे। प्रतापगढ़ में स्टेट बैंक की मुख्य शाखा में लगे एटीएम का संचालन दोपहर के पहले ही थम गया। कौशांबी में भी अधिकांश एटीएम बंद रहे। एकाध खुले रहे तो उनमें नगदी नहीं थी। जिला मुख्यालय स्थित मंझनपुर स्थित सभी एटीएम के शटर गिरे थे।

देश में सिर्फ सौ लोगों के पास काला धन, मोदी झूठ का पुलिंदाः मुलायम

ज्यादातर एटीएम में पैसा नहीं

आगरा में कहीं-कहीं ही एटीएम खुले। मथुरा में महज शहर में एसबीआइ की मुख्य शाखा स्थित एटीएम ने नोट उगले। एटा में लगातार दूसरे दिन भी एटीएम बंद रहे। मैनपुरी में ज्यादातर एटीएम में पैसा ही नहीं था। फीरोजाबाद में भी इक्का-दुक्का ही एटीएम खुले। अलीगढ़ में कारोबारियों की सुविधा के लिए रविवार को खुलने वाली एसबीआइ की रेलवे रोड व सासनीगेट शाखाओं में लिमिट के हिसाब से कैश बंटा। बरेली में पांच-छह एटीएम ही चले जिन पर नकदी के लिए लंबी लाइन लगी रही। मुरादाबाद में अधिकांश एटीएम रहे खाली। सम्भल-चन्दौसी में एटीएम भी बंद रहने से लोगों को काफी दिक्कत हुई।

सपा घमासानः अमर सिंह को तवज्जो से सपा धुरंधरों को चित करने में जुटे मुलायम

अमरोहा में एसबीआई की एकमात्र सिटी ब्रांच में लेनदेन हुआ। दोपहर तक भीड़ इतनी थी कि बैंक के बाहर आजाद मार्ग पूरी तरह से जाम हो गया। दो बजे के बाद तक ऐसे ही हालात बने रहे। बैंक से लोगों को केवल दो-दो हजार रुपये ही दिये गए। इससे गुस्साए लोगों ने बैंक के बाहर प्रदर्शन किया। रामपुर में अधिकांश एटीएम बंद रहे। मेरठ में विजया बैंक को छोड़कर नगर के सभी एटीएम बंद रहे। विजय बैंक के एटीएम पर दिनभर ग्राहकों की लंबी कतार लगी रही। बुलंदशहर, सहारनपुर, शामली में अधिकांश एटीएम बंद रहे। खुर्जा में एटीएम पर लोगों ने हंगामा किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.