लखनऊ, जेएनएन। चौधरी चरण सिंह अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट से दिल्ली जा रहे इंडिगो एयरलाइंस के विमान के इंजन में गड़बड़ी आने से विमान को बीस रास्ते से फिर लखनऊ के लिए वापस कर दिया गया। विमान लौटने से लखनऊ में अफरा तफरी की स्थिति रही। हालांकि पायलट ने सूझबूझ का परिचय देते हुए विमान की इमरजेंसी लैंडिंग कराई। इसके बाद यात्रियों की जान में जान आई।

एयरपोर्ट सूत्रों के मुताबिक 31 जनवरी को लखनऊ से नई दिल्ली जाने वाले विमान का मामला है। विमान की जांच सोमवार को हुई तो खराबी की वजह नियो इंजन को बताया जा रहा है। दरअसल, लखनऊ से दिल्ली जाने वाली इंडिगो के विमान संख्या 6ई-447 ने गत गुरुवार को चौधरी चरण सिंह अंतर्राष्‍ट्रीय एयरपोर्ट से 10.25 बजे उड़ान भरी थी। विमान आधे रास्ते भी नहीं पहुंचा था कि उसके एक इंजन में पायलट को कंपन महसूस हुआ। कुछ देर बाद इंजन में गड़बड़ी के संकेत मिलते ही पायलट ने एयर ट्रैफिक कंट्रोलर(एटीसी) से संपर्क कर मामले से अवगत कराया। इसके बाद विमान को वापस लाने की अनुमति मिली और पायलट ने विमान को लखनऊ डायवर्ट कर दिया।

वहीं विमान लौटने की सूचना और तकनीकी गड़बड़ी बताने पर यात्रियों में हड़कंप मच गया। इससे कई यात्री नाराज भी गए, क्योंकि कई यात्रियों की कनेक्टिंग फ्लाइट थी। इससे पहले भी 21 जनवरी को चौधरी चरण सिंह से जयपुर जा रही इंडिगो की उड़ान सं या 6ई-451 शाम 4.54 बजे उड़ान भरी थी। विमान ने जयपुर के रास्ते में करीब आधा सफर तय कर लिया था। पायलट को विमान केएक इंजन में गड़बड़ी की आशंका हुई। इसके बाद विमान को वापस लखनऊ लाया गया था। उससे पहले लखनऊ से कोलकाता की फ्लाइट में नियो इंजन खराब हुआ था।

Posted By: Anurag Gupta

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस